चंडीगढ़ : बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार बेअदबी और गोलीकांड की जांच कर रही अभिनेता अक्षय कुमार बुधवार को पंजाब पुलिस की स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (SIT) के सामने पेश हुए. पेशी के लिए अक्षय बुधवार सुबह चंड़ीगढ़ पहुंच गए थे.एसअाइटी ने उनसे करीब डेढ़ घंटे पूछताछ की। बताया जाता है कि इस दौरान उनसे गुरमीत राम रहीम और सुखबीर सिंह बादल से रिश्‍ते पर पूछताछ हुई। उनसे कुल नौ सवाल पूछे गए करीब 2 घंटे की पूछताछ के बाद अक्षय कुमार चंडीगढ़ में पंजाब पुलिस हेडक्वार्टर से निकले. निकलते वक्त अक्षय कुमार ने मीडिया को चकमा दिया और हेडक्वार्टर के दूसरे गेट से निकल गए. इस दौरान अक्षय कुमार से 42 सवाल पूछे गए.पुलिस सूत्रों के मुताबिक अक्षय ने कहा कि वह सुखबीर बादल से पंजाब के बाहर कभी नहीं मिले। उन्हें नहीं पता कि इस विवाद में उनका नाम क्यों शामिल किया गया है।

क्या है मामला?

गुरुमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा और सिखों के बीच झड़प का है. बता दें कि 2015 में गुरु ग्रन्थ साहिब के 110 पन्नों के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया था. इसके पीछे डेरा समर्थकों का हाथ बताया गया. मामला सामने आने के बाद डेरा और सिख संगठनों के लोग आमने सामने आ गए थे. पंजाब में कई दिन तक अशांति रही और हिंसक घटनाएं देखने को मिलीं.

कौन से पूछे सवाल

1.अाप सुखबीर सिंह बादल और प्रकाश सिंह बादल को कैसै जानते हैं ?

2.क्‍या आप मुंबई सुखबीर सिंह बादल से मिले ?

3.क्‍या आप कभी गुरमीत राम रहीेम से ?

4.क्‍या आपको पता है कि गुरमीत राम रहीम भी कभी मुबंई के जूहू में रहा था ?

5.क्‍या आपने गुरमीत राम रहीम को फिल्‍म निर्माण में मदद की ?

6. क्‍या आपकी पत्‍नी गुरमीत राम रहीम को जानती थीं ?

7.क्‍या आपने और गुरमीत राम रहीम ने कभी एक साथ काम किया ?

8.क्‍या गुरमीत राम रहीम ने आपसे कभी संपर्क किया या संपर्क करने की कोशिश की ?

यह मामला धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ता जा रहा अक्षय कुमार से पहले पंजाब के भूतपूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व डिप्टी भूत पूर्व सीएम सुखबीर सिंह बादल को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया अब देखना होगा कि पूरे मामले में जांचकर्ताओं को इतनी जल्दी पूरा सच मालूम हो पाएगा पंजाब के बरगाड़ी में हुई श्री गुरुग्रंथ साहिब से बेअदबी और फायरिंग मामले में एसआइटी ने समन जारी किया था। अक्षय से पुलिस मुख्‍यालय की सातवीं मंजिल पर पूछताछ करीब डेढ़ घंटे चली। अक्षय से पूछताछ के लिए 11 बजे का समय तय था लेकिन वह साढ़े नौ बजे ही पुलिस मुख्‍यालय पहुंच। इसके बाद 10 बजे उनसे पूछताछ शुरू हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here