arun jaitley latest news
Arun Jaitley latest news BJP AIIMS Delhi Minister of finance Modi..
नई दिल्ली ( उमाशंकर त्रिपाठी ):- नरेंद्र मोदी की सरकार में पहले कार्यकाल के दौरान वित्त मंत्री रहे Arun Jaitley को दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया. सुबह 11:00 बजे अरुण जेटली को चेकअप के लिए एम्स में भर्ती करवाया गया था और वही अब एम्स की टीम ने अरुण जेटली का मेडिकल बुलेटिन जारी किया है. जिसमें उन्होंने बताया कि अरुण जेटली को आईसीयू में भर्ती है.
दिल्ली एम्स की ओर से जारी इस मेडिकल बुलेटिन में मीडिया को यह बताया गया है कि अरुण जेटली आईसीयू में भर्ती हैं. अलग की डॉक्टरों ने उनकी हालत को फिर बताया है अरुण जेटली का ट्रीटमेंट एंडोक्रिनोलोजिस्ट नेफ्रोलॉजिस्ट और कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टरों की देखरेख के अंदर चल रहा है. अरुण जेटली का हाल जानने के लिए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन जी दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में पहुंचे हैं.

बेस्ट एक्टर का अवार्ड अंशुमन खुराना को मिला, नेशनल अवॉर्ड विनर्स का ऐलान । बाकी विनर्स की लिस्ट जानें

मना किया था कैबिनेट में शामिल होने से

अरुण जेटली का स्वास्थ्य पिछले लंबे समय से खराब चल रहा है और इसी वजह से दूसरी मोदी सरकार की कैबिनेट में अरुण जेटली को शामिल नहीं किया गया क्योंकि उन्होंने खुद इस बात से इंकार कर दिया था. अरुण जेटली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर मंत्रिमंडल में शामिल होने से मना कर दिया था.
अरुण जेटली ने ट्वीटर पर चिट्ठी को सबके साथ शेयर करते हुए यह दिखा था, ‘पिछले 18 महीनों से मैं बीमार हूं. मेरी तबीयत। चल रही है, इसलिए मुझे मंत्री ना बनने पर विचार करें। 30 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल ने शपथ ली थी.
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने लिखा, ‘आपकी ( पीएम मोदी ) अगवाई में 5 साल मुझे काम करने का बहुत अच्छा अनुभव हुआ. इससे पहले भी एनडीए सरकार में मुझे जिम्मेदारियां दी गई. सरकार के अलावा संगठन और विपक्ष के नेता के रूप में मुझे बहुत ही खास और अहम जिम्मेदारियों से नवाजा गया. अब मुझे कुछ भी नहीं चाहिए।
खराब सेहत का हवाला देते हुए पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यह भी लिखा,’मैं आपसे औपचारिक रूप से यह अनुरोध करना चाहता हूं कि मुझे इलाज और स्वस्थ के लिए उचित समय चाहिए और इसीलिए मैं अब नहीं मोदी सरकार में कोई भी जिम्मेवारी का हिस्सा बनना नहीं बनना चाहता हूं. इसके बाद निश्चित तौर पर मेरे पास काफी वक्त होगा, जिससे मैं औपचारिक रूप से सरकार या पार्टी में कोई भी सहयोग कर सकता हूं.’

अरुण जेटली सॉफ्ट टिशु कैंसर से पीड़ित हैं

अरुण जेटली का पिछले साल मई में किडनी का प्रत्यारोपण हुआ था. उसके बाद अरुण जेटली के बायो पैर में सॉफ्ट टिशु कैंसर हो गया है. जिससे जिस की सर्जरी के लिए अरुण जेटली इसी साल जनवरी में अमेरिका भी गए थे.
भारतीय जनता पार्टी में कुछ दिन पहले पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का भी डेथ तो हो गया था और बीजेपी में पार्टी में आप यह पार्टी में यह एक दूसरी खबर निकल कर आ रही है जिसमें बीजेपी के बड़े नेता पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली जिनकी हालत नाजुक बताई जा रही है और इसी के चलते भारतीय जनता पार्टी के अंदर नामोशी है देश के दूसरे बड़े नेता भी इस दुख की घड़ी में भारतीय जनता पार्टी के साथ खड़े नजर आए खबर लिखे जाने तक जो रिपोर्ट निकल कर आई है उस हिसाब से अरुण जेटली की हालत नाजुक बताई जा रही है और उनको आईसीयू में रखा गया है लगातार अरुण जेटली पर नजर बनाए हुए हैं