Connect with us

मनोरंजन

मशहूर संगीतकार वाजिद खान का हुआ निधन, किडनी की बीमारी और कोरोना ने ली जान

Published

on

Wajid Khan died
Photo Twitter : Wajid Khan

नई दिल्ली 1 जून ( परमजीत भकना

Advertisement
):- बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के अंदर एक बहुत ही दुख भरी खबर निकल कर आ रही है | मशहूर संगीतकार वाजिद खान इस दुनिया को छोड़ कर चले गए हैं. उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री के अंदर शोक की लहर दौड़ पड़ी है. फिल्म इंडस्ट्री के अंदर sajid-wajid की जोड़ी के रूप में मशहूर वाजिद खान को लेकर हस्तियों से लेकर उनके समर्थक सब लोगों ने शोक व्यक्त किया है.

मिली रिपोर्ट के अनुसार वाजिद खान किडनी की बीमारी से बहुत ज्यादा पीड़ित थे और उनकी हालत बिगड़ने के बाद वाजिद खान को मुंबई के एक हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया था. 42 वर्षीय वाजिद खान को मुंबई के चेंबूर के एक हॉस्पिटल के अंदर दाखिल करवाया गया कुछ महीने पहले ही उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी. लेकिन उसके बाद भी वाजिद खान की तबीयत ठीक नहीं हुई थी. कुछ दिन पहले ही जांच में उनको करोना संक्रमित भी पाया गया था.

Yeh Jawaani Hai Deewani के 7 साल पूरे,करण जौहर ने शेयर किया video

रविवार शाम को उनकी हालत बहुत ज्यादा खराब हो गई और तमाम कोशिशों के बाद भी डॉक्टर वाजिद खान को नहीं बचा सके क्योंकि किडनी की समस्या के कारण उनका इम्युनिटी लेवल बहुत ज्यादा कम हो गया था.

फिल्म जगत के अंदर शोक की लहर

१. फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने वाजिद खान के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. प्रियंका चोपड़ा ने अपने ट्विटर पर लिखा दुखद समाचार एक बात जो मुझे हमेशा याद रहेगी वह है. वाजिद भाई की हंसी हमेशा मुस्कुराते रहते थे बहुत जल्द चले गए उनका परिवार और शोक व्यक्त करने वाले लोगों के प्रति मेरी गहरी संवेदना आपकी आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त।

२. वहीं संगीतकार सलीम मर्चेंट ने ट्वीट किया, ‘साजिद-वाजिद की जोड़ी के मेरे भाई वाजिद के निधन की खबर से परेशान हूं. अल्लाह उनके परिवार को ताकत दे. वाजिद भाई आप बहुत जल्दी चले गए. यह हमारी बिरादरी के लिए एक बड़ा नुकसान है. मैं हैरान और टूट गया हूं.

३. मशहूर गायिका मालिनी अवस्थी ने भी अपने ट्विटर में लिखा यह बहुत चौंकाने वाली खबर है. अविश्वसनीय! वाजिद खान हमें छोड़ कर चले गए क्या हो रहा है. दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करती हूं.

४. मशहूर गायिका हर्षदीप कौर ने भी ट्विटर किया जिसमें उन्होंने लिखा वाजिद खान जी के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना अभी भी यह विश्वास नहीं हो पा रहा कि वह इस दुनिया को छोड़ कर चले गए. हमेशा उन्हें मुस्कुराते हुए और अपने आसपास बिखेरते देखा है. भारतीय संगीत उद्योग को भारी नुकसान हुआ है.

सलमान खान के लिए साजिद वाजिद की जोड़ी लकी

आपको दें कि साजिद वाजिद की जोड़ी बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के लिए सारा पूरा संगीत तैयार करती रही है. वाजिद खान ने साजिद के साथ मिलकर सलमान खान के लिए बहुत गीतों के अंदर निर्देशन किया और इस लिस्ट के अंदर सलमान खान की दबंग फिल्म के फेमस गीत भी शामिल हैं.

साजिद वाजिद ने 1998 में सलमान खान अभिनेता फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने कैरियर की शुरुआत की थी. उसके बाद इस जोड़ी ने एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में जिनके अंदर अपना संगीत दिया और वह फिल्में चोरी चोरी, हेलो ब्रदर, मुझसे शादी करेगी, पार्टनर, वांटेड, दबंग, 1 2 और 3 जैसी फिल्में शामिल है. साजिद वाजिद की जोड़ी ने अभी कुछ दिनों पहले सलमान खान के लिए भाई भाई कंपोज किया था. एक गायक के रूप में वाजिद खान ने 2008 में फिल्म पार्टनर के लिए भी गाया था.

Trending