Connect with us

होम

सरकार द्वारा बंद किए गए 59 चाइनीज ऐप आखिर मोबाइल में पूरी तरह कब होंगे बंद

Published

on

59 Chinese apps

भारत सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 59 चाइनीज ऐप (59 Chinese apps) को भारत में बैन करने का फैसला लिया है.जिन में से टिक टॉक, यूसी ब्राउजर, शेयर इट आदि पॉपुलर ऐप भी शामिल है. सरकार ने यह फैसला यूजर की डाटा सेफ्टी को देखते हुए लिया है. सरकार के द्वारा जारी बयान में देश की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए यह फैसला लिया गया है.भारत-चीन सीमा विवाद के बाद देश में चीनी प्रोडक्ट को बायकॉट करने की मांग उठ रही थी.

Advertisement

कल से अनलॉक-2 की गाइडलाइंस के मुताबिक, आपको क्या-क्या छूट मिली है और क्या-क्या सख्ती है बरकरार. जानिए

इन सभी चाइनीज ऐप पर इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलजी ऐक्ट 2000 के सेक्शन 69A के तहत कार्यवाही की गई है. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने बताया है कि ” हमें सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पता चला है. इन चाइनीस ऐप के जरिए यूजर्स का डाटा बिना अनुमति के ट्रांसफर किए जाने की जानकारी मिल रही थी “

विशाखापट्टनम में रात फिर हुई गैस लीक, दो की मौत लोगों को सांस लेने में हो रही है दिक्कत

रिपोर्ट के अनुसार इन ऐप पर बैन लागू करने के लिए इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर को इन ऐप को बैन करने के निर्देश दिए जाएंगे. यह भी हो सकता है कि इन सभी 59 Chinese apps को यूज करने वाले यूजर्स को भी मैसेज मिल सकता है. कि सरकार के आदेश पर इन सभी चाइनीस ऐप पर रोक लगा दी गई है.हालांकि यह हो सकता है कि इन यूजर्स को इन्हीं सुविधाओं वाले दूसरे ऐप उपलब्ध कराए जा सकते हैं.

Trending