Connect with us

देश

चक्रवात निसर्ग का खतरा, पालघर के मछुआरे 13 नौकाओं के साथ समंदर में

Published

on

13 fishermen of Palghar
Photo : social Media

पालघर 2 जून 2020 ( परमजीत भकना):- महाराष्ट्र के अंदर चक्रवात नेशन के आने की सूचना मिलने के बाद तैयारी के बीच प्रदेश के पालघर जिले के मछुआरों की 13 नौकाओं अब भी समंदर के के अंदर हैं. इन सभी मछुआरों को जल्द से जल्द तट पर लाने का प्रयास किया जा रहा है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी सार्वजनिक की. महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई और आसपास के जिलों में निसर्ग के मद्देनजर हाई अलर्ट जारी कर दिया है, निसर्ग चक्रवात बुधवार को तट तक आने की संभावना दिखाई दे रही है.

South Assam के बराक भेली घाटी में भूस्खलन, 20 लोगों की हुई मौत ऑपरेशन शुरू

पालघर के कलेक्टर कैलाश शिंदे ने इस बात की जानकारी दी. कि इससे पहले पालघर से मछली पकड़ने वाली 577 नौकायन समुंदर में गई थी और सोमवार शाम तक 477 नौकरी वापस आ चुकी हैं. पालघर के कलेक्टर कैलाश शिंदे ने यह भी बताया कि बाकी बची 100 नौकाओं को भी वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अब केवल 13 समुंदर के अंदर हैं. इन सभी नौकाओं पर कितने मछुआरे गए हुए हैं. इस बात की पूरी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है.

दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष पद से manoj tiwari की छुट्टी,आदेश गुप्ता बने नए अध्यक्ष

पालघर आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम ने यह बात की जानकारी दी. कि जिला प्रशासन बाकी बची नौकाओं को वापस लाने के लिए तट रक्षकों एवं मत्स्य विभाग के अधिकारियों की पूरी मदद ले रहा है. पालघर के कलेक्टर कैलाश शिंदे ने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो इन क्षेत्रों में चक्रवात के दौरान बिजली आपूर्ति बंद की जा सकती है.

गुरदासपुर में लगे सांसद Sunny Deol के गुमशुदा होने के पोस्टर लगे

कलेक्टर ने चक्रवात के दौरान क्या करें और क्या ना करें एक ऐसी भी सूची आम लोगों के लिए जारी कर दी है. पड़ोसी ठाणे जिले के अंदर एनडीआरफ की एक कंपनी सोमवार को पहुंची जिससे जिसे उत्तान में तैनात कर दिया गया

जहां बड़े तादाद में स्थानीय मछुआरों का समुदाय रहता है. ठाणे के कलेक्टर राजेश नरवेकर ने इस बात की पूरी जानकारी दी. ठाणे के कलेक्टर राजेश नार्वेकर ने यह भी बताया है कि उन्होंने मछुआरों से समुंदर में नहीं जाने को कहा है. जिला आपदा नियंत्रण अधिकारी अनिता जवंजल ने इस बात की जानकारी दी.

कि ठाणे जिले की मछली पकड़ने वाली कोई नौका अब समुद्र में नहीं है. उन्होंने बताया कि सभी 252 नौकाएं सोमवार की शाम तक तट पर वापस लौट आई थी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उधव ठाकरे से सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस पूरे मामले पर बातचीत की और तूफान से निपटने की तैयारियों का पूरा जायजा भी लिया।

thestatusraja

Trending