Connect with us

देश

उत्तर प्रदेश में लगा 2 दिन का लॉकडाउन, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

Published

on

पूरे UP में कोरोना संक्रमण के प्रकोप को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने 10 जुलाई रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक 2 day lockdown लगाने का फैसला किया है. प्रदेश में कोरोना की स्थिति को देखते हुए सरकार ने यह अहम फैसला लिया है. आपको बता दें UP में अब तक 32 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले आ चुके हैं.आज रात से 55 घंटे का 2 day lockdown लगाने का फैसला किया है.

Advertisement

बॉलीवुड में विकास दुबे पर फिल्म बनने की खबरें हुई गर्म,मनोज वाजपेयी का किरदार निभाने की बात पर, यह बात कही

क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

जारी रहेंगे जरूरी सेवाएं

जरूरी सेवाएं जैसे डॉक्टर और जरूरी वस्तुओं पहले की तरह ही खुली रहेगी और इन सेवाओं की होम डिलीवरी करने वाले लोगों को लोगों पर किसी भी तरह की रोक नहीं होगी.

रेलवे पर प्रतिबंध नहीं

रेलवे पर किसी भी तरह का प्रतिबंध नहीं होगा और ट्रेनों से आने जाने वाले यात्रियों के लिए रेल सेवा चलेगी. इसके साथ ही सभी.अंतरराष्ट्रीय व घरेलू हवाई सेवाएं यथावत जारी रहेंगी. जब की बस सेवा प्रदेश में बाद रहेगी.

मालवाहक वाहनों पर कोई रोक नहीं

प्रदेश से मालवाहक वाहनों के आने जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया राष्ट्रीय राजमार्गों पर बस सेवा जारी रहेगी. पेट्रोल पंप बी आम दिनों की तरह खुले रहेंगे.

जारी रहेंगे एक्सप्रेस वे के प्रोजेक्ट

बड़े प्रोजेक्ट जैसे सड़कें, सरकारी भवन, बड़े पुलों के निर्माण जारी रहेंगे.

पहचान पत्र ही ड्यूटी पास होगा

जरूरी सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों और अधिकारियों का पहचान पत्र ही ड्यूटी पास होगा और उनकी आवाजाही पर भी किसी भी तरह की रोक नहीं लगाई गई.

देश विदेश की बड़ी खबरें देखने के लिए फॉलो करें AAJ NEWS WALA

Trending