Connect with us

देश

अरविंद केजरीवाल ने Delhi के अंदर लॉकडाउन को लेकर जारी किया, यह बयान

Published

on

Arvind Kejriwal issued this statement
Photo Facebook : Arvind Kejriwal

नई दिल्ली 15 जून 2020 ( Parmjeet Singh Bhakna):- पूरे देश में कोरोनावायरस की वजह से सब कुछ उथल-पुथल हुआ पड़ा है. प्रदेश की सरकारें इस बात को लेकर चिंतित हैं कि मरीजों की गिनती दिन प्रतिदिन बढ़ रही है और उनके इलाज के लिए अब मुश्किलें आने लगी है. कोरोनावायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं.

Advertisement

पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों की गुमशुदगी, भारत ने कड़े शब्दों में दी चेतावनी

देश की राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने के कयास लगाए जा रहे हैं. तरह-तरह की बातें सुनने को मिल रही है कई तरह के मैसेज लोगों के मोबाइल पर आ रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इन सब बातों का खंडन कर दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर लॉकडाउन बढ़ाने की कोई भी योजना अभी नहीं है. केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए यह तमाम जानकारी दिल्ली के सब लोगों के लिए दिए दी है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 41000 के पार हो चुका है वही इस बीमारी के साथ मरने वालों की संख्या 1300 से हो चुकी है. इससे पहले 18 जून 2020 में देश भर के अंदर लॉकडाउन करने का बड़ा दावा निकल कर आ रहा था. जिस पर रविवार को पीआईबी (PIB) की तरफ से एक बड़ा स्पष्टीकरण के लिए दिया गया. पीआईबी ने ट्विटर के ऊपर एक पोस्ट डाली जिसमें कहा की अफवाहों से सावधान रहें.

पंजाब में कोरोना केस बढ़ने के कारण लग सकता है, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिए संकेत

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार अब भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 332,424 हो चुकी है सोमवार की सुबह समाप्त हुए 24 घंटों के दौरान करोना वायरस के 11502 नए मामले देश में निकल कर आए और मरने वालों की गिनती 325 देश में अब तक 9520 लोग करोना वायरस की वजह से अपनी जान गवा चुके हैं.

हालांकि राहत की खबर यह है कि देश में 169798 मरीज इस बीमारी को मात दे चुके हैं और वह तंदुरुस्त होकर अपने घरों में चले गए हैं. देश का रिकवरी रेट जिसके अंदर अब मामूली बढ़ोतरी हुई है और इसमें 51 पॉइंट 7% का आंकड़ा निकल कर सामने आ रहा है

आज से मुंबई में ट्रेन सेवा की शुरुआत,जाने ट्रेन में सफर करने के नियम

वहीं दूसरी तरफ रविवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली के अंदर कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 41,182 पर पहुंच गया है और अब तक दिल्ली के अंदर 1300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस की वजह से जो एक चिंता का विषय है.

दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोनावायरस के 2224 नए मामले दर्ज किए गए हैं यह आंकड़ा 41,182 पर जा पहुंचा है. बीते 24 घंटों में 878 मरीज इस बीमारी से ठीक भी हुए हैं वही अब तक कुल 15,823 लोग करोना कि इस नामुराद बीमारी से लड़ते हुए ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. बीते 24 घंटों के दौरान 56 मरीजों की मौत हुई है और यह आंकड़ा बढ़कर दिल्ली में अब 1327 हो गया है. दिल्ली के अंदर एक्टिव मरीजों की संख्या 24,032 है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर दावा किया है कि दिल्ली के लोगों को कोरोनावायरस से डरने की कोई जरूरत नहीं है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जो गाइडलाइंस लोगों के लिए जारी की गई है उसके ऊपर आप ध्यान दें. घर से बाहर निकलते वक्त फेस पर मास्क लगाएं सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जाए.

अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा है कि दिल्ली के अंदर अभी लॉक डॉन जैसी कोई तिथि नहीं है. सरकार की तरफ से लॉक लगाने का कोई भी फैसला नहीं लिया गया है .

Trending