Connect with us

देश

Bihar Election 2020 : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सत्तारघाट पुल का किया उद्घाटन

Published

on

Bihar Chief Minister
Photo By twitter : Nitish Kumar

पटना बिहार (उमाशंकर त्रिपाठी)

Advertisement
:- देश के अंदर कोरोना काल चल रहा है. जिसके चलते विकास की चाल एकदम से रुक गई है. सरकार ने देश के अंदर लॉक डॉन को हटाकर अब अनलॉक करना शुरू कर दिया. लेकिन देश में कोरोना के मामलों में दिन-प्रतिदिन इजाफा हो रहा है. बिहार में विधानसभा के चुनाव नजदीक हैं जिसके चलते सभी राजनीतिक पार्टियां पूरी तरह से सर गर्म हो चुकी हैं. बिहार सरकार पूरी तरह से अब चुनावी मोड में नजर आ रही है और इसीलिए आज बिहार सरकार कहीं शिलान्यास कर रही है और कहीं उद्घाटन किए जा रहे हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को सांस लेने में तकलीफ, कोरोनावायरस टेस्ट किया गया, हॉस्पिटल में भर्ती

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार कार्यक्रमों में भाग लेने जा रहे हैं आज 532 करोड़ की लागत से बने एक पुल का शिलान्यास करने के लिए नितीश कुमार आपने एक दर्जन मंत्रियों को साथ लेकर जा रहे हैं. यह कार्यक्रम CM संवाद सुबह 11:30 बजे शुरू हुआ. जिसका डिजिटल टीवी के जरिए लाइव प्रसारण किया गया

सत्तार घाट पुल की खासियत

तमाम जद्दोजहद के बाद मोतिहारी के केसरिया में गडक नदी के ऊपर बनकर तैयार हुए सत्तार घाट पुल का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज करेंगे. 14 मीटर लंबा पुल 263.48 करोड़ की लागत से बनकर जनता के लिए तैयार हो चुका है. इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 146.31 करोड़ की लागत से बने लखीसराय बाईपास का भी आज ही उद्घाटन कर रहे हैं. बाईपास के अंदर रेलवे लाइन इसके ऊपर ओवरब्रिज भी बनाया गया. इस बाईपास से गुजरने वाले लोगों को अब पहले से ज्यादा सहूलियत मिलेगी.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अब बिहार चुनाव की तरफ अपना रुख कर लिया है. इसी के चलते पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी के अमित शाह ने अपनी रैलियों बिहार के अंदर शुरू कर दी हैं मगर अब का विधानसभा चुनाव काफी रोचक होने वाला है. क्योंकि एक तरफ जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन है तो वहीं दूसरी तरफ आरजेडी और कांग्रेस के अलावा दूसरे घटक दल अपनी किस्मत आजमाने के लिए बिहार की सियासत में खड़े हैं.

Trending