Connect with us

देश

बिहारी मजदूर दूसरे राज्यों में काम करने नहीं जाना चाहते : नितीश बाबू

Published

on

पटना बिहार 20 जून 2020 ( उमाशंकर त्रिपाठी ):-बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार के दिन दूसरे राज्यों से लौटे प्रवासी श्रमिकों को लेकर एक बयान दिया है. जिसमें नितीश बाबू ने यह कहा कि अब यह प्रवासी मजदूर प्रदेश से बाहर जाकर दूसरे राज्यों में काम नहीं करना चाहते इसीलिए प्रदेश की सरकार इन प्रवासी श्रमिकों के लिए लगातार ऐसे रोजगार उपलब्ध करवाने की कोशिशें कर रही है.

Advertisement

बिहारी वोटरों को लुभाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने “गरीब कल्याण रोजगार योजना” आज बिहार के खगड़िया से शुरू की.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शनिवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा प्रभाव प्रारंभ की गई “गरीब कल्याण योजना अभियान” के शुभारंभ कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से इस बैठक में जोड़ते हुए कहा. लॉकडाउन के दौरान मैंने बिहार लौटे कई मजदूरों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की है. मुझे ऐसा लगा कि यह श्रमिक दूसरे राज्यों के अंदर काम करने के लिए जाना नहीं चाहते ऐसी योजनाएं जो राज्य और केंद्र सरकार इन मजदूरों के लिए लेकर आ रही है. इसका उनको बड़ा फायदा होगा.

कल बीजेपी करेगी UP में वर्चुअल रैली लोगों को संबोधित करेंगे जेपी नड्डा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक के अंदर यह भी कहा कि केंद्र सरकार की अगवाई में शुरू होने वाली योजना उन सभी प्रवासी श्रमिकों के लिए बहुत ज्यादा लाभकारी होगी. जो अभी-अभी दूसरे राज्यों से बिहार लौट कर आए हैं और फिर से उन्हीं राज्यों में काम करने के लिए नहीं जाना चाहते. उन्होंने “गरीब कल्याण रोजगार योजना” (Garib Kalyan Rojgar Yojana) को प्रवासी श्रमिकों के लिए केंद्र सरकार की ओर से बिहार के लोगों के लिए एक बड़ा तोहफा बताते हुए यह भी कहा है. कि यह बहुत ही बढ़िया योजना है और इसका आकार भी बहुत विशाल है. इसका बड़ा फायदा गरीब लोगों को मिलेगा.

हमारी सीमाओं में कोई नहीं घुस सकता, किसी भी चौकी पर कोई कब्जा नहीं कर सकता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश बाबू ने कहा कि बिहार राज्य के अंदर मनरेगा के तहत जो भी कार्य हो रहे हैं. उन सभी कार्यों के साथ गरीबों को जोड़ा जाएगा उन्होंने बिहार में चलाई जा रही हैं. “जल जीवन हरियाली योजना” (Jal Jeevan Hariyali Yojana) का भी इस बैठक के दौरान जिक्र किया. इस योजना से भी रोजगार बढ़ने की मदद मिली. नितीश बाबू ने कहा कि राज्य सरकार की जो प्रदेश के अंदर योजनाएं हैं. इनमें से मजदूरों को ज्यादा से ज्यादा काम दिया जा रहा है. जिससे उनको बड़ा फायदा हो

टाइटल स्पॉन्सर पर अगले हफ्ते समीक्षा करेगी बीसीसीआई, वीवो आईपीएल’ या होगा कुछ और

अपने प्यारे पाठकों को बता दें कि बिहार के अंदर बहुत जल्द विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं जिसके चलते सभी राजनीतिक पार्टियों ने बिहारी वोटरों को लुभाने के लिए नई-नई योजनाओं और नए-नए वादों के साथ अपने खेमे में लाने की तैयारियां की जा रही हैं. शनिवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी( PM Narendra Modi ) ने गरीब कल्याण योजना रोजगार योजना को बिहार से बिहार के खगड़िया से आरंभ किया है.

Trending