Connect with us

देश

बिहार में हुई शादी, हलवाई, सब्जी वाला, दुकानदार सहित 111 लोग संक्रमित, दूल्हे की हुई मौत

Published

on

Photo : commons.wikimedia.org

पटना ( उमाशंकर त्रिपाठी 30 जून 2020 )

Advertisement
:- पूरे देश में कोरोनावायरस ने अपना संक्रमण फैला हुआ है और इससे कोई भी बच नहीं सका. एक ऐसी ही खबर बिहार से निकल कर आ रही है. जहां एक शादी के कार्यक्रम में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां बढ़ गई हैं. शादी के अंदर शामिल होने वाले लोगों लोग तेजी के साथ संक्रमित पाए जा रहे हैं. ऐसे शादी कार्यक्रम के अंदर 369 लोगों की जांच की जा चुकी है. जिसमें से 89 लोग संक्रमित पाय जा चुके हैं. जबकि 31 लोग पहले ही पॉजिटिव थे. यह पूरी घटना पटना के पालीगंज की है जहां एक शादी के कार्यक्रम में दूल्हे की मौत शादी के अगले दिन ही हो गई जिसके बाद अब मामला सामुदायिक संक्रमण रूप लेता हुआ दिखाई दे रहा है.

हाई कोर्ट का स्कूल फीस के ऊपर बड़ा फैसला, प्राइवेट स्कूलों को मिली बड़ी राहत

सभी बारातियों की जांच की गई

जिला प्रशासन के अनुसार शादी 15 जून के दिन थी और अगले ही दिन दूल्हे की मौत हो गई. शादी के अंदर शामिल कुछ लोग जिनके अंदर कोरोनावायरस दे के लक्षण पाए गए थे. जिसके बाद बारातियों का ग्रुप सैंपल भी लिया गया. जहां लोग जहां 9 बराती संक्रमित पाए गए. इसके बाद कुछ और लोगों के संक्रमण होने की जानकारी मिली. स्वास्थ्य विभाग का यह कहना है कि 4 चरणों में अब तक 369 लोगों के सैंपल स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लिए जा चुके हैं.

Pm Modi Live Speech : भारत सरकार का बड़ा ऐलान देश में 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को मिलेगा नवंबर तक मुफ्त राशन

दूल्हा कुछ दिन पहले ही दिल्ली से आया था

परिवार के मुताबिक दूल्हा शादी से पहले गाड़ी के जरिए दिल्ली से बिहार आया था. बिहार पहुंचने के बाद वह कुछ दिनों तक आइसोलेशन सेंटर के अंदर भी रहा. दूल्हे के परिवार का यह भी कहना है कि शादी से पहले कोरोनावायरस के कुछ लक्षण उसके अंदर नजर आने लगे थे. शादी के अगले दिन ही दूल्हे की मौत हो गई. अंतिम संस्कार में शामिल हुए इलाके के स्थानीय दुकानदार सब्जी विक्रेता और हलवाई की रिपोर्ट भी कोरोनावायरस पाई गई है. जिसके बाद बिहार के अंदर प्रशासन की चिंताएं और बढ़ गई हैं. अगर ऐसे ही लोगों की लापरवाही चलती रहे तो देश के अंदर करो ना की गति को रोकना मुश्किल हो जाएगा.

Trending