Connect with us

देश

भारत में 15 जुलाई तक इंटरनेशनल हवाई सेवा पर रोक लगाने का फैसला

Published

on

Photo : commons.wikimedia.org

aaj news wala : भारत में कोरोना के केस बढ़ने के कारण रेलवे के बाद अब इंटरनेशनल फ्लाइट्स (international flights) को लेकर भी सरकार ने फैसला लिया है. सरकार के इस फैसले के मुताबिक 15 जुलाई तक भारत से और भारत के लिए इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट सेवा पर रोक लगी रहेगी, परंतु इस दौरान डॉमेस्टिक एयर सर्विस पहले की तरह जारी रहेगी.

Advertisement

PM मोदी ने लांच किया आत्मनिर्भर अभियान, UP में सवा करोड़ लोगों को दिए जाएंगे 7 लाख तरह के रोजगार

25 मार्च को भारत में कोरोना लाकड़ौन के कारण सभी इंटरनैशनल फ्लाइट बंद करने का फैसला लिया गया था. इंटरनेशनल रूट पर कार्गो विमान और DGCA अप्रूव्ड विमान को ही उड़ान भरने की मंजूरी दी गई है.

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना केसों को देखते हुए गुरूवार को भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया था और जिसको देखते हुए रेलवे ने 12 अगस्त तक सभी रेल सेवाओं को बंद करने का फैसला लिया गया था. भारत में कोरोना के कुल मामले पांच लाखे करीब पहुंच गए हैं. जिसको देखते हुए यह दो अहम फैसला लिए गए हैं.

पंजाब में फिर से लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन, सेहत मंत्रालय ने दिए संकेत

भारत में जब से लॉकडाउन में छूट दी गई है. कोरोना केसों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. 25 जून को भारत में 18 हजार के करीब कोरोना के नए मामले आए थे. बड़े राज्य जैसे दिल्ली-मुंबई तमिल नाडु में कंट्रोल के बाहर हो गया है. ऐसी स्थिति में सरकार ट्रेन सेवा इंटरनेशनल हवाई यात्रा को अनुमति नहीं दे सकती.

Trending