Connect with us

देश

विशाखापट्टनम में रात फिर हुई गैस लीक, दो की मौत लोगों को सांस लेने में हो रही है दिक्कत

Published

on

Gas Leak The death and death of two workers
Photo : social Media

नई दिल्ली ( उमाशंकर त्रिपाठी 30 जून 2020 ):-आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक बड़ी घटना घटी है और एक बार फिर से गैस लीक हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक फिर से गैस लीक घटना में 2 लोगों के मारे जाने की खबर है और चार लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया जिन के हालात गंभीर बताई जा रहे हैं.

Lalu Yadav का नतीजा बाबू पर ट्विटर के जरिए बड़ा तंज, फोटो देखकर कार्यकर्ताओं ने मचाया बवाल.

रात में हुई लीक गैस

मिली जानकारी के अनुसार गैस लीक की यह घटना परवदा स्थित जवाहर लाल नेहरु फार्मा सिटी के अंदर हुई है. 29 जून के देर रात को सैनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी से Benzi Medizol नाम की जहरीली गैस लीक होना शुरू हुई और इस गैस की चपेट में कंपनी में काम कर रहे थे लोग आ गए. इसमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 4 लोगों को तत्काल हॉस्पिटल ले जाया गया वहां पर उनका इलाज चल रहा है और हालात गंभीर बताई जा रहे हैं. कुछ दिन पहले भी विशाखापट्टनम के अंदर रात के समय गैस लीक होने की घटना घट चुकी है.

शिफ्ट में काम करने वाले इंचार्ज की हुई मौत

घायलों का इलाज आर के हॉस्पिटल के अंदर डॉक्टरों के द्वारा किया जा रहा है. घायलों में से एक व्यक्ति की स्थिति काफी गंभीर बताई जा रही है जबकि 3 लोग खतरे से अभी तो बाहर है. घायलों में से दो केमिस्ट शामिल हैं जबकि मरने वालों में से शिफ्ट इंचार्ज आर नरेंद्र और दूसरा व्यक्ति एवं गौरी शंकर नामक व्यक्ति बताए जा रहे हैं. पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और इस पूरी घटना की जांच में पुलिस जुट चुकी है. पुलिस हादसे में शामिल लोगों से इस पूरी घटना की पूछताछ करने की कोशिशें कर रही है.

7 मई को भी हुआ था गैस लीक

आप सब को यह बात बता दें कि 7 मई के दिन विशाखापट्टनम के एलजी पॉलीमर्स कंपनी के प्लांट में गैस लीक हुई थी और इस वजह से वहां 11 लोगों की मौत हो गई थी. यह हादसा काफी बड़ा था गैस की चपेट में आकर लोग सड़क पर भी गश खाकर गिरने लगे थे. इस घटना में लगभग दर्जनों लोग बेहोश हो गए थे और जिनको हॉस्पिटलों में भर्ती करवाया गया था. अब 50 दिनों के बाद एक बार फिर से विशाखापट्टनम के अंदर यह दूसरा गैस लीक का मामला निकल कर आया है. अब इलाके के लोग इस गैस लीक रिसाव से डरने लगे हैं और उम्मीद की जा रही है कि आने वाले वक्त में फिर से ऐसा हादसा नहीं होगा.

thestatusraja

Trending