Connect with us

देश

जानिए PM मोदी द्वारा किए गए संबोधन की बड़ी बातें

Published

on

Photo : Narendra Modi

आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)ने देश को संबोधन किया है. लॉकडाउन और कोरोना को लेकर कई बातें कहीं है. भारत में लॉकडाउन लगाने से कई लोगों की जान बची है. देश में किसी को भी भूखा नहीं सोने दिया जाएगा. इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को नवंबर तक मुफ्त राशन बांटने का ऐलान किया है.

Advertisement

भारत में चीन के 59 ऐप्स बैन करने के बाद चीन की परेशानी बढ़ी

संबोधन की बड़ी बातें

Narendra Modi ने कहा कि अनेक देशों की तुलना में भारत संभली हुई स्थिति में है. सरकार द्वारा समय पर किए गए लॉकडाउन से लाखों लोगों का जीवन बचा है. लोखड़ौन की तारीफ की है. लेकिन प्रधानमंत्री ने कहा कि जब से हम अनलॉक-1 में आए हैं.

तब से लोगों में लापरवाही देखी जा रही है. इस समय लापरवाही हमारे लिए चिंता का विषय है. 20 करोड़ परिवारों के जनधन खातों में 31 हजार करोड़ रुपए जमा करवाए है और इस दौरान 9 करोड से अधिक किसानों के बैंकों में भी 18 हजार करोड़ जमा हुए हैं.

Pm Modi Live Speech : भारत सरकार का बड़ा ऐलान देश में 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को मिलेगा नवंबर तक मुफ्त राशन

कल से अनलॉक-2 की गाइडलाइंस के मुताबिक, आपको क्या-क्या छूट मिली है और क्या-क्या सख्ती है बरकरार. जानिए

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्ना योजना अब दिवाली, छठ पूजा यानी नवंबर के अंत तक बढ़ाई जाएगी. गरीब कल्याण अन्ना योजना के विस्तार पर 90,000 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इस समय हमें अधिक सतर्कता रखने की जरूरत है. लापरवाही हमारे लिए चिंता का विषय है. हम अनलॉक 2 में दाखिल हो रहे हैं

Trending