Connect with us

देश

PM मोदी ने लांच किया आत्मनिर्भर अभियान, UP में सवा करोड़ लोगों को दिए जाएंगे 7 लाख तरह के रोजगार

Published

on

Atma Nirbhar UP Rojgar Abhiyan
Photo : Pm modi

देश में कोरोना लॉकडाउन के कारण को अपने घर वापसी करनी पड़ी थी. शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश सरकार के आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान की शुरुआत की है. जिसके तहत उत्तर प्रदेश में वापस लौटे प्रवासी मजदूरों को रोजगार प्राप्त होगा.

Advertisement

आज से आप इस ढंग से सिलेंडर को बुक कर सकते हैं, जुलाई में 80 फ़ीसदी इसी ढंग से होगी बुकिंग.

यूपी के प्रधानमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ” हमने प्रदेश में जितने भी प्रवासी श्रमिक आए हैं 18 साल से कम उम्र वाले बच्चों को छोड़कर लगभग 30 लाख मजदूरों की मैपिंग की है. जिससे इन मजदूरों को काम प्राप्त होने में आसानी होगी “

राज सरकार का दावा है कि आत्मनिर्भर अभियान (Atma Nirbhar UP Rojgar Abhiyan) रोजगार योजना के तहत राज में लौटे सवा करोड़ जरूरत मंद मजदूरों को अलग-अलग रोजगार प्राप्त करवाया जाएगा. इसके लिए 25 अलग-अलग योजनाओं को एक स्थान पर ही स्थापित किया है. ताकि मजदूरों को रोजगार आसानी से प्राप्त हो सके.

इसके तहत सवा करोड़ लोगों को 7 लाख तरह के रोजगार प्राप्त करवाए जाएंगे. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस अभियान को लांच किया है और लाइव प्रवासी मजदूरों के साथ बातचीत की है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 24 घंटों में इन सभी राज्यों के अंदर भयंकर बारिश होगी.

PM मोदी ने इसके साथ ही कहा कि हमें कोरोना से बचाव के लिए 2 गज की दूरी और सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना जरूरी होगा. PM ने कहां की जिस तरह उत्तर प्रदेश सरकार ने Atma Nirbhar UP Rojgar Abhiyan की शुरुआत की है. उसी तरह अन्य राज्य को मुहिम की शुरुआत करनी चाहिए जिसके साथ जरूरतमंद लोगों को रोजगार प्राप्त होने में आसानी होगी.

Trending