Connect with us

देश

PM MODI ने पंजाब की जमकर की तारीफ, कोरोनावायरस को कंट्रोल करने में PUNJAB सबसे बड़ा खिलाड़ी

Published

on

पंजाब 17 जून 2020 ( परमजीत सिंह Bhakna

Advertisement
) सोमवार के दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक के राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की है. खास बात यह है कि इस वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान पीएम मोदी ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की सूक्ष्म-स्तरीय नियंत्रण प्रणाली और डोर-टू-डोर सर्वेक्षण नीति की प्रशंसा की. उन्होंने सभी राज्यों को ‘पंजाब मॉडल’ को अपनाने की बात भी कही. ‘पंजाब मॉडल’ के बारे में जमकर तारीफ की है. पीएम ने कहा कि हम प्रभावी रूप से महामारी से मुकाबला कर रहे हैं.महामारी को नियंत्रित करने में पंजाब एक प्रमुख खिलाड़ी है.

मोदी सरकार 2000 की छठी किस्त भेजने को तैयार, इस संदेश को पढ़ने के बाद जल्दी से कीजिए… यह काम

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को इस रणनीति को अपनाने का सुझाव दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए केंद्र और राज्यों के बीच एक समन्वय समूह बनाने की अपील भी की है.

Photo: Social Media

इस बैठक के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश भर की अर्थव्यवस्था और सरकारों पर को बर्ड के विनाशकारी प्रभावों पर चर्चा की केंद्र और राज्य के बीच संबंध के लिए कुछ मुख्यमंत्रियों से मिलकर एक समूह बनाने का सुझाव भी दिया गया है. एक वार्ता में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन भी मौजूद थे.

भारत में क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन.? या मिलेगी लोगों को छूट, आज मोदी की बैठक में होगा फैसला

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे टाइम में लॉकडाउन को अनिश्चितकाल तक जारी नहीं रखा जा सकता क्योंकि उसे देश की और प्रदेश की अर्थव्यवस्था की गति पर बड़ा नुकसान होगा और इस गति को फिर से सही दिशा में लाने के लिए बहुत लंबा वक्त चाहिए. कोविड-19 के साथ रहना जीवन का एक नया नियम है उन्होंने यह भी बताया कि आजीविका का ख्याल रखना और उसने की बहुत ज्यादा खास जरूरत है. जैसा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद अप्रैल में आयोजित एक वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान इस बात को कहा था. आपको बता दें कि देश में कोरोनावायरस के मरीज दिन प्रतिदिन बढ़ते चले जा रहे हैं

Photo: Social Media

पंजाब में कोरोनावायरस के मरीजों की गिनती कुछ दिन पहले जरूर बड़ी है. लेकिन उससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने कोरोनावायरस के ऊपर काफी हद तक अपने कंट्रोल में कर लिया है. अभी पंजाब के अंदर वीकेंड लॉकडाउन की व्यवस्था लगा रखी है. इसके चलते शनिवार और रविवार के दिन पंजाब के लोगों को घर से बाहर ना निकलने की अपील की है. और इसके साथ-साथ दूसरे पुख्ता प्रबंध भी पंजाब सरकार की तरफ से पंजाब के लोगों के लिए किए गए हैं. रिकवरी रेट पंजाब का दूसरे राज्यों से कहीं अच्छा है.

Photo: social Media

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद पंजाब की जमकर तारीफ की है प्रधानमंत्री मोदी पंजाब के पंजाब मॉडल से हुए खुश कैप्टन सरकार की की जमकर तारीफ पंजाब में कोरोनावायरस के मरीजों की गिनती कुछ दिन पहले जरूर बड़ी है. लेकिन उससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने कोरोनावायरस के ऊपर काफी हद तक अपने कंट्रोल में कर लिया है.

पंजाब सरकार की तरफ से रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक, तालाबंदी को सख्ती के साथ लगाया जाएगा

अभी पंजाब के अंदर वीकेंड लॉकडाउन की व्यवस्था लगा रखी है. इसके चलते शनिवार और रविवार के दिन पंजाब के लोगों को घर से बाहर ना निकलने की अपील की है. और इसके साथ-साथ दूसरे पुख्ता प्रबंध भी पंजाब सरकार की तरफ से पंजाब के लोगों के लिए किए गए हैं. रिकवरी रेट पंजाब का दूसरे राज्यों से कहीं अच्छा है.

Trending