Connect with us

देश

अबुधाबी में पंजाबी नौजवान अबुधाबी में गम्भीर ज़ख्मी , पाकिस्तानीओ ने पीट कर तोड़ी दोनों टांगे

Published

on

Punjabi youth in UAE severely
Photo: Aaj News Wala ( Reporter Jatinder Kundal Gurdaspur )

Gurdaspur (Jatinder Kundal):- पंजाब का नौजवान अपने और अपने परिवार के अच्छे भविष्य के सपने अपनी आंखों में संजोए विदेश की धरती पर मेहनत से कमाई करने जाता है लेकिन वहां अक्सर ही नौजवानों पर मुसीबतों के पहाड़ टूटते दिखाई देते है. ऐसा ही मामला सामने आया है बटाला के नजदीकी गांव कोटला शाहीया में, यहां के रहने वाले 24 वर्षीय अविवाहित सुरजीत सिंह अपने परिवार के अच्छे भविष्य के सपने अपनी आंखों में संजोकर 8 महीने पहले अबुधाबी की एक कम्पनी में काम करने के लिए गया. लेकिन वहां उस पर मुसीबतों के पहाड़ तब टूट पड़े जब अबुधाबी में कुछ पाकिस्तानी लोगो ने उस पर हमला कर उसको गम्भीर ज़ख्मी कर दिया. उसकी दोनों टांगे तोड़ दी गई अब पीछे परिवार सरकार से सुरजीत को वापिस लाने की गुहार लगाता दिखाई दे रहा है.

बिहार सरकार का बड़ा फैसला 16 से 31 जुलाई तक बिहार में पूर्ण लॉकडाउन

यह है सुरजीत का मजदूर परिवार जिसका रो रो कर बुरा हाल है परिवार में उसकी माँ ,दादी और भाई है. सुरजीत के भाई संदीप और विजय और सुरजीत की माँ के अनुसार सुरजीत 8 महीने पहले अबुधाबी में काम करने के लिए गया था. कुछ महीने उसने पीछे परिवार को पैसे भेजे भी लेकिन कुछ दिन पहले उनको एक फोन आया के सुरजीत का कुछ पाकिस्तानीओ से पानी को लेकर झगड़ा हो गया था. जिसमे सुरजीत गम्भीर ज़ख्मी हो गया और उसकी मौत हो गई यह खबर सुनकर परिवार का बुरा हाल हो गया. फिर तीन दिन बाद दुबारा फोन आता है के सुरजीत जीवत है और गम्भीर ज़ख्मी हालत में अस्पताल में दाखिल है.

गूगल भारत में करेगा 75,000 करोड़ रुपए का निवेश,गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने की घोषणा

जब परिवार से सुरजीत से बात करवाने को कहा तो फोन करने वाले ने सुरजीत से बात करवाई लेकिन सुरजीत ज्यादा बात ना कर पाया क्योंकि उससे ज्यादा बोला नही जा रहा था. सुरजीत ने केवल इतना ही कहा के उसका झगड़ा पाकिस्तानीओ से हो गया था. जिसमे वह ज़ख्मी हो गया उसकी दोनों टांगे टूट चुकी है और उसका नीचे का शरीर काम नही कर पा रहा. अब उसके बाद परिवार की दुबारा सुरजीत से बात नही हो पाई अब परिवार पीछे दुबिधा में है के उनका बेटा कैसा है. उसके हालात कैसे है और सुरजीत की माँ का रो रो कर बुरा हाल हो चुका है. वह बस एक ही गुहार लगाती दिखाई दे रही है के उसके बेटे सुरजीत को कोई वापिस उनके पास ला दे.

Trending