Connect with us

देश

सुप्रीम कोर्ट ने बदला फैसला, अब इन शर्तों के साथ जगन्नाथ पुरी रथ यात्रा की दी इजाजत

Published

on

Jagannath Puri Rath Yatra
Photo : commons.wikimedia.org

आज सुप्रीम कोर्ट ने जगन्नाथ पुरी रथ (Jagannath Puri Rath Yatra

Advertisement
) यात्रा के लिए इजाजत दे दी है. सुप्रीम कोर्ट ने पहले 18 जून को हुई सुनवाई में 23 जून यानी कल होने वाली रथ यात्रा को कोरोना के कारण रोक लगाने का फैसला किया था.

परंतु कोर्ट में कई पुनर्विचार याचिकाएं लगाई गई. जिस पर आज सुप्रीम (Supreme Courtकोर्ट ने सुनवाई करते हुए अपने पुरानी फैसले को वापस लिया है. जगन्नाथ पुरी रथ यात्रा को कुछ शर्तों के साथ इजाजत दे दी गई है.

भारत चीन-सीमा विवाद पर देखिए क्या बोले मनमोहन सिंह

18 जून को चीफ जस्टिस ने सुनवाई के समय कहा ” यदि हमने इस वर्ष रथ यात्रा की इजाजत दी तो भगवान हमें माफ नहीं करेंगे और करोना के इस समय में इतना बड़ा समागम नहीं हो सकता है ” सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए मंदिर समिति, राज्य और केंद्र सरकार के समन्वय के साथ रथ यात्रा आयोजित करवाने की इजाजत दी जाएगी.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जाएंगे मास्को के दौरे पर,वहां से लेकर आएंगे ब्रह्मास्त्र

रथ यात्रा के लिए केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पालन करना होगा. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि अगर कोरोना केसों की संख्या बढ़ती है तो राज्य सरकार के पास यात्रा रोकने की पूरी इजाजत होगी. 12 दिनों की रथ यात्रा के दौरान 10 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के जुटने का अनुमान लगाया जा रहा है. जिस कारणकोरोना को देखते हुए यह खतरनाक हो सकता है.

Trending