Connect with us

देश

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 24 घंटों में इन सभी राज्यों के अंदर भयंकर बारिश होगी.

Published

on

नई दिल्ली ( उमाशंकर त्रिपाठी 25 जून 2020 ):- भारत में भीषण गर्मी जिसके चलते लोगों का जीना बेहाल हुआ पड़ा है. जैसे ही मौसम से जुड़ी कोई अच्छी खबर आती है तो लोग बारिश की बूंदों का एहसास करना शुरू कर देते हैं ठीक वैसे ही भारत के अंदर मानसून ने अपने दस्तक दे दी. तो वहीं मौसम विभाग की तरफ से उत्तर भारत को लेकर एक कड़ी चेतावनी भी जारी कर दी गई है. मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 24 घंटों के अंदर उत्तर भारत के कई राज्यों के अंदर जमकर बारिश होगी.

बाबा रामदेव पतंजलि की बढ़ी मुश्किलें, लाइसेंस लेते समय उन्होंने COVID-19 का जिक्र ही नहीं किया

मौसम विभाग ने कई राज्यों को लेकर बड़ी चेतावनी भी जारी की हैं और कई प्रदेशों के अंदर कई राज्यों के अंदर जबरदस्त बारिश होगी वही अगले दो दिनों में मानसून अपनी दस्तक देगा. यह वह राज्य है जहां बारिश होगी भारतीय मौसम विभाग के द्वारा जारी की गई जानकारी में यह बताया गया है. कि उत्तर भारत के दिल्ली, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, विहार, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब के कई इलाकों के अंदर अगले 24 घंटों के दौरान भयंकर बारिश होगी. वही इन इलाकों के अंदर मानसून से पहले बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

दिलजीत दोसांझ जैजी बी के खिलाफ पुलिस के पास शिकायतें पहुंची है, कांग्रेस ने खालिस्तान के मुद्दे पर चारों तरफ से घेर लिया

दूसरी तरफ झारखंड, पश्चिमी बंगाल, आंध्र प्रदेश, गुजरात, तमिलनाडु और ओडिशा के कुछ इलाकों के अंदर हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है.

देश की राजधानी दिल्ली का मौसम

भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर को लेकर बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि बुधवार और गुरुवार 2 दिन दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों के अंदर भयंकर बारिश होगी वही अगले 24 घंटों के अंदर दिल्ली एनसीआर में मानसून अपनी दस्तक दे देगा.

यूपी में 3 दिन चलेगी बारिश

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश को लेकर अगले 3 दिनों तक बारिश की बड़ी चेतावनी जारी की है. भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में जबरदस्त बारिश होगी. जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो सकता है लगातार बारिश होने के चलते कई इलाकों में पानी भी भर सकता है.

भारत का पहला राज्य जहां पेट्रोल के मुकाबले डीजल है महंगा, जानिए आपके शहर में आज क्या है तेल का भाव

राजस्थान की गर्मी

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के कुछ इलाकों में लोगों को गर्मी और उमस से राहत कुछ मिल सकती है तो वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के पश्चिमी इलाकों में जमकर गर्म हवा चलेगी. मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि गंगानगर में सबसे ज्यादा मौसम गर्म रहने की संभावना है. अगले 24 घंटों के दौरान राजस्थान के अजमेर, उदयपुर, कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग के मध्य में बारिश होने की संभावना है. तो कुल मिलाकर के राजस्थान का मौसम अभी भी तपता रहेगा और राजस्थान के लोगों को गर्मी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है.

Trending