Connect with us

देश

24 घंटों में मौसम बदलेगा, धूल भरी आंधी चलेगी हल्की बूंदाबांदी होगी.?

Published

on

Weather will change in the next 24 hours
Photo : Social Media

चंडीगढ़ 14 मई 2020 ( परमजीत bhakna

Advertisement
) पश्चिम उत्तर क्षेत्रों के अंदर अगले 2 दिनों के दौरान कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके साथ हल्की बूंदाबांदी गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना और इस दौरान धूल भरी आंधी भी चल सकती है. भारतीय मौसम के मुताबिक क्षेत्रों में कहीं-कहीं अंधेरी गरज के साथ बूंदाबांदी हल्की बारिश होने के पूरे आसार बने हुए हैं.]

पंजाब पुलिस के 17 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, पुलिस प्रशासन की बड़ी चिंता

क्षेत्र में कहीं-कहीं बीती दोपहर अंधेरी के साथ बूंदाबांदी हुई जिसके साथ जिससे आम की फसल वह दूसरी फसलों को भारी नुकसान हुआ है. भारतीय मौसम की रिपोर्ट के मुताबिक एक पश्चिमी गड़बड़ी सरगम है. हरियाणा के ऊपर एक चक्रवर्ती सरकुलेशन बना हुआ है. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली एनसीआर के नजदीक पूर्वी हवाएं काफी ज्यादा नवी लेकर चल रही है. जिसके चलते जम्मू कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश एवं राजस्थान के नजदीकी इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश को दर्ज किया गया.

14 जून 2020 को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम,मेघालय, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम के अंदर तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना भी मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई है. राजस्थान के कुछ हिस्सों में रविवार के दिन गर्म हवाएं दर्ज की गई हैं. जिससे आम लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. चिलचिलाती धूप चिपचिपी गर्मी ने लोगों का बुरा हाल किया हुआ है. ऐसे में अगर बारिश दस्तक देती है तो यकीनन आम लोगों को कुछ राहत जरूर मिलेगी।

Trending