Mukesh Ambani
Mukesh Ambani Set Company Well Bear The Cost Of Education New Offer For Jammu And Kashmir Ladakh.
नई दिल्ली (उमाशंकर त्रिपाठी):- टेलीकॉम इंडस्ट्री में जाना पहचाना नाम रिलायंस और रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक Mukesh Ambani ने सोमवार के दिन वार्षिक आम बैठक में कई बड़े ऐलान कर दिए। मुकेश अंबानी ने कहा कि कंपनी भविष्य के अंदर जम्मू और कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र में निवेश को लेकर कई घोषणाएं करेगी। 42वीं सालाना बैठक के दौरान मुकेश अंबानी ने बताया कि पुलवामा आतंकी हमले में जो जवान शहीद हुए उनके बच्चों की पढ़ाई का खर्चा कंपनी उठाएगी।
मुकेश अंबानी ने बताया, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर हम जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं। प्रधानमंत्री के विजन को देखते हुए हमारी कंपनी रिलायंस ने वहां निवेश करने का एक बड़ा निर्णय किया है। इसके लिए एक स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया गया है, जो इस पर काम करेगा। आप देखेंगे कि आने वाले महीनों में हम जल्द ही वहां निवेश को लेकर अपनी योजनाओं के बारे में सबको बताएंगे।
Dream Girl Official Trailer:आयुष्मान खुराना अब पूजा बन कर पापा को भी कर गई दीवाना
मुकेश अंबानी ने बड़ी घोषणा करते हुए यह बात कही कि पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 फौजी जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा कंपनी उठाएंगे। आपको बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया था। अंबानी ने कहा पुलवामा के शहीदों के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए हम उनके बच्चों की शिक्षा और परिवार की आजीविका की पूरी जिम्मेवारी उठाएंगे।
पिछले दिनों संसद के दोनों सदनों में अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया गया है जो जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करता था। सरकार ने जम्मू कश्मीर को दो हिस्सों में बांटकर केंद्रशासित प्रदेश बना दिया। एक जम्मू कश्मीर का होगा जहां विधानसभा होगी वही दूसरा हिस्सा लद्दाख का होगा जहां विधानसभा नहीं होगी। जम्मू कश्मीर और लद्दाख की अर्थव्यवस्था को मुख्यधारा के साथ एकीकृत करना राज्य के आर्थिक पुनरुद्धार अगला बड़ा कदम होगा। रिलायंस का इसमें एक अच्छा और बड़ा फैसला वहां के लोगों के लिए निकलता नजर आ रहा है।
अंबानी ने यह भी कहा कि देश में 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था पूरी संभव है और इसमें बड़ी भूमिका जरूर निभाएगी। प्रधानमंत्री ने 8 अगस्त को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कंपनी से यह अनुरोध किया था कि वह जम्मू कश्मीर और लद्दाख में निवेश करने के लिए आगे निकल कराएं जिससे वहां के स्थानीय लोगों को रोजगार मिले। देश के प्रधानमंत्री ने बॉलीवुड के को फिल्मों की शूटिंग के लिए कश्मीर आने का न्योता दिया था। कि वहां जाकर वह अपनी फिल्मों की शूटिंग करें।
उद्योग जगत ने जम्मू कश्मीर और लद्दाख के विकास के लिए 10 बिंदु की नीति के एजेंडे की एक बड़ी सिफारिश की है। सीआईआई ने बयान में यह बताया कि क्षेत्र में एक बेहतर निवेश जलवायु का निर्माण और पर्यटन, बुनियादी ढांचा और कनेक्टिविटी, कृषि और बागवानी और नवीनीकरण ऊर्जा जैसे क्षेत्रों पर खास तौर पर ध्यान केंद्र करता शामिल है।
सोमवार के दिन अंबानी ने वार्षिक आम बैठक के दौरान जिओ वेलकम ऑफर पेश कर दिया जिसके तहत ग्राहकों को जिओ के मौजूदा नंबर से ही जिओ गीगा फाइबर का एक्सेस मिलेगा। इस बात के इलावा जिओ फाइबर प्लान के साथ ग्राहकों को फ्री में एल ई डी टीवी और 4K सेट टॉप बॉक्स भी कंपनी की तरफ से फ्री दिया जाएगा। कंपनी ने इसका नाम जिओ फाइबर वेलकम ऑफर रखा है इसके अलावा जिओ के ग्राहकों को फिल्म के रिलीज के 1 दिन ही नई फिल्म को घर पर टीवी पर देखने का मौका मिलेगा।