Delhi Lahore bus service
Pakistan also stopped the Delhi Lahore bus service, stung by Article 370...
नई दिल्ली (उमाशंकर त्रिपाठी):- जम्मू एंड कश्मीर को लेकर भारत की ओर से एक अहम फैसला लिए जाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट दिन प्रतिदिन बढ़ती चली जा रही है. लगातार एक के बाद एक फैसला करता दिखाई दे रहा है. Delhi Lahore bus service सेवा को भी रोक दिया है. इसे इसके साथ ही भारत पाकिस्तान के बीच लाहौर से नई दिल्ली चलने वाली बस सर्विस को भी बंद कर दी गई है. इस फैसले से पहले पाकिस्तान में समझौता एक्सप्रेस रोकने का ऐलान किया था.
दिल्ली लाहौर बस सेवा रोकने से पहले और जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने बड़ा फैसला लेते हुए समझौता एक्सप्रेस रोक दी थी. पाकिस्तान ने अपने ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को समझौता एक्सप्रेस के साथ भेजने से भी मना कर दिया था. जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर लगातार हर रोज टांग अड़ा रहा है. जबकि भारत साफ और स्पष्ट शब्दों में इसे आंतरिक मामला बता चुका है. पाकिस्तान ने कश्मीर से 370 हटाने के फैसले को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बना दिया।
Arun Jaitley की हालत नाजुक, AIIMS पहुंचे बड़े BJP नेता हालचाल पूछने

वहीं दूसरी तरफ तिल मिलाएं पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस के बाद मुनाबाव-खोखरापार ट्रेन सेवा भी रद्द कर दी है. इसके साथ ही थार एक्सप्रेस को रोके जाने का फैसला किया गया है. राजस्थान के जोधपुर से थार एक्सप्रेस पाकिस्तान जाया करती थी.
आपको बता दें कि भारत में जम्मू कश्मीर भारत ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया है. जिसके चलते जम्मू कश्मीर राज्य को जम्मू कश्मीर और लद्दाख के रूप में दो केंद्र शासित प्रदेश के रूप में बांट दिया है. इसके बाद से ही पाकिस्तान बौखला है.
समझौता एक्सप्रेस के बाद पाकिस्तान ने मुनाबाव-खोखरापार ट्रेन सेवा रद्द कर दी है. इसके साथ ही थार एक्सप्रेस को रोकने का फैसला किया गया है. राजस्थान के जोधपुर से थार एक्सप्रेस पाकिस्तान जाती है.