Connect with us

पंजाब

पंजाब आने वाले हर व्यक्ति के लिए कैप्टन सरकार ने जारी की एडवाइजरी, 7 जुलाई से प्रदेश में होगी लागू

Published

on

Captain government issued advisory
Photo : aaj news wala

चंडीगढ़ 5 जुलाई 2020 (Parmjeet Bhakna):-

Advertisement
कोविड-19 के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर पंजाब सरकार की तरफ से प्रदेश में दाखिल होने वाले होने वाले सभी व्यक्तियों के लिए एक एडवाइजरी को जारी किया गया है. इस एडवाइजरी को 7 जुलाई से प्रदेश के अंदर लागू कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि इस एडवाइजरी के अंदर यह बताया गया है कि कोई भी व्यक्ति जो पंजाब के अंदर आ रहा है. उसको प्रदेश में दाखिल होने से पहले डॉक्टरी जांच करवानी पड़ेगी. इसके साथ ही ऐसे व्यक्तियों को पंजाब के अंदर अपनी यात्रा शुरू करने से पहले किसी भी ढंग से खुद को ई रजिस्ट्रेशन करना होगा

गुरदासपुर में दो किन्नरों ने धोखे से एक नोजवान का कटवाया गुप्तअंग (लिंग), दोनों किन्नरों के खिलाफ मामला दर्ज.

पंजाब सरकार की तरफ से ट्रैवलिंग गाइडलाइन अगर कोई व्यक्ति सड़क से यात्रा कर रहा है. अपनी निजी गाड़ी से तो उसको अपने मोबाइल फोन के अंदर को ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा और इसके अलावा खुद और उसके साथ उसके परिवार के लोग या दूसरे लोग जितने भी गाड़ी में होंगे उन सब का ई रजिस्ट्रेशन करना होगा. ई रजिस्ट्रेशन क्लिप डाउनलोड करने के बाद व्यक्ति को अपनी गाड़ी के अगले शीशे पर लगानी होगी. अगर व्यक्ति जनतक आवाज आई या फिर रेलगाड़ी, हवाई जहाज के द्वारा सफर कर रहा है तो उसको मोबाइल से यह स्लिप अपने पास रखनी होगी या फिर पोर्टल पर लॉगइन करने के बाद यात्रा की तमाम जानकारी और अपने परिवार के सदस्य दूसरे लोगों की खुद ही रजिस्ट्रेशन करनी होगी.

द्दाख में शहीद हुए जवान के घर पहुंचे बिक्रम सिंह मजीठिया

अगर पंजाब के अंदर आने वाला कोई भी व्यक्ति इन सभी नियमों की पालना नहीं करता तो पंजाब के अंदर पंजाब सरकार की टीम के साथ सहयोग करना पड़ेगा. इसके लिए पंजाब के अंदर आने वाले लोगों को लोगों की सुविधा के लिए उनको पहले ही इन सभी नियमों की पालना करने की निवेदन किया जाता है. अगर कोई व्यक्ति इन नियमों की पालना नहीं करता तो उस व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी और इसके लिए वह व्यक्ति खुद जिम्मेदार होगा.

आपको यह भी बता दें कि पंजाब के अंदर कोरोनावायरस के केस दिन प्रतिदिन बढ़ते चले जा रहे हैं. जिसके चलते कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाने का फैसला किया है. अगर आप भी पंजाब में आ रहे हैं तो इन सभी नियमों को ध्यान से पढ़ ले उसके बाद ही पंजाब की यात्रा करें.

Trending