Connect with us

पंजाब

शिरोमणि कमेटी का खजाना हुआ खाली, लोंगोवाल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को गुरुद्वारा खोलने की इजाजत मांगी

Published

on

Gobind Singh Longowal
pictures posted on facebook by Bhai gobind singh Longowal

अमृतसर (जसप्रीत) 20 मई:- शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रमुख गोविंद सिंह लोंगोवाल ने सरकार से अपील की है कि लोगों को श्री दरबार साहिब में दर्शन करने की आज्ञा मिलनी चाहिए उन्होंने कहा कि श्री हरिरवीर साहिब और दूसरे गुरुद्वारा साहिबबान में गुरुद्वारा के परिसर में सफाई और सुरक्षा के लिए संरक्षक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए इसीलिए सभी श्रद्धालुओं को गुरुद्वारा साहिब में दर्शन करने हैं के लिए अनुमति देनी चाहिए

Advertisement

अब किसानों पर अम्बानी जैसे कारपोरेटों का खतरा, भगवंत मान ने मोदी सरकार की खोली पोल

 गोविंद सिंह लोंगोवाल का यह बयान उस वक्त आया है जब दो ना महामारी के कारण पैदा हुए शिरोमणि कमेटी के अंदर अब एक बड़ा वित्तीय संकट खड़ा हो गया है। इस मुश्किल की घड़ी से बाहर निकलने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने एक सर्वोच्च कमेटी बनाने का फैसला भी किया है। जो पूरे वित्तीय मामलों की समीक्षा करेगा।

Latest News:-बरगाड़ी एवं दूसरे मामले “चाचा भतीजा” के लिए आने वाले दिनों में खतरे की घंटी बन सकते हैं

संकट काल के दौरान चलने वाले संकट काल के दौरान चलते हुए शिरोमणि कमेटी के सभी मेंबरों को अख्तियारी कोटे में से 1 साल के लिए और 3 महीने के लिए किसी भी तरह की कोई भी मदद पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। इससे पहले श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह भी आस्था को प्रथम स्थान पर रखते हुए धार्मिक स्थान खोलने की मांग कर चुके हैं।

Latest News:-चक्रवर्ती तूफान तेजी के साथ तट की तरफ बढ़ता हुआ, बिहार में नहीं पहुंचाएगा ज्यादा नुकसान

आपको बता दें कि पंजाब के अंदर कर्फ्यू खत्म हो चुका है कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने पंजाब में अब ताला लगा दिया है। कर्फ्यू खत्म होने के बाद हरमंदिर साहब के अंदर श्रद्धालुओं की गिनती में बड़ा इजाफा हुआ है | लेकिन अभी भी श्रद्धालुओं की उतनी गिनती नहीं है क्योंकि आए दिन हुआ करता था लेकिन दोना कॉल के बाद बहुत से लोग दर्शन करने के लिए गुरुद्वारा परिसर में आ रहे हैं।

Trending