Connect with us

पंजाब

Batala City कोरोना को लेकर हाई रिस्क पर , शहर के खजूरी गेट मुहल्ले को किया सील

Published

on

High risk for Batala City Corona
Photo : aaj news wala Reporter.....Jatinder Kundal Gurdaspur

Gurdaspur ( Jatinder Kundal ):- कोरोना वायरस के बादल अब जिला गुरदासपुर के शहर बटाला पर पूरी तरह बरसने शुरू हो गए हैं। सेहत विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकारी एप्लिकेशन ‘एतिहास’ जो आईआईटी चेन्नई द्वारा डिवैलेप की गई है के अनुसार बटाला शहर के कुछ इलाके हाई रिस्क जोन में पहुंच गए हैं, जिसके चलते सिविल अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने शनिवार को सबसे ज्यादा 427 लोगों की सैपलिंग की है और कुछ इलाके पर पुलिस को तैनात करके सील भी किया गया है।

Advertisement

करतारपुर कॉरिडोर बंद, लेकिन करतारपुर दर्शनीय स्थल संगत के लिए खोला गया

सिविल अस्पताल बटाला के एसएमओ डॉ संजीव भल्ला ने बताया, कि सिविल के डॉक्टरों ने नेहरू गेट के साथ लगते सभी मुहल्लों के लोगों, दुकानदारों और वर्करों की सैंपलिंग की है. जिनकी रिपोर्ट दो-तीन दिन में आ जाएगी। सेहत विभाग किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहता है. जिसके चलते आगे जा कर कोई समस्या का सामना ना करना पड़े। सीविल के डॉ पुनीत पराशर, डॉ रविंदर, डॉ पूजा की टीमों ने नेहरू गेट सहित अन्य इलाकों में लोगों के कोरोना सैंपल लिए हैं।

अयोध्या राम मंदिर पूजन के लिए PM मोदी को 3 और 5 अगस्त को बुलावा

डॉ भल्ला ने बताया, कि सेहत विभाग को एक बड़ी समस्या आ रही है, कि कुछ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. लेकिन उन लोगों को किसी भी तरह का लक्ष्ण दिखाई नहीं दिया हैं जिससे सेहत विभाग की चिंता बढ़ गई है। दूसरी तरफ सेहत विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकारी एप्लिकेशन एतिहास के अनुसार नेहरू गेट, खजूरी गेट, मियां मुहल्ला सहित कुछ इलाके हाई रिस्क जोन में पहुंच गए हैं.

IPL के फैंस के लिए खुशखबरी,आईपीएल आयोजन करवाने के लिए UAE तैयार

जिससे बटाला शहर के लोगों पर कोरोना का बलास्ट हो सकता है। इस संबंध में डॉ भल्ला ने ज्यादा कुछ नहीं बताया लेकिन लोगों को सावधान रहने के लिए जरूर कहा है। उन्होंने कहा, कि लोगों को चाहिए कि वह बिना किसी कारण घर से बाहर न जाए और मास्क, सैनेटाइजर और गलब्स का इस्तेमाल जरूर करें। बसों में जाने से गुरेज करें और अपनी कार में एक या दो लोग ही सफर करें और वह भी मुंह पर मास्क य फेस क्वर जरूर लगाएं। भीड़ वाले स्थानों पर बिलकुल न जाएं, किसी से हाथ न मिलाएं और बात करते समय एक-दूसरे से तीन फीट की दूरी बना कर रखें।

Trending