Connect with us

पंजाब

PRTC के पेंशनरों को, सरकार की तरफ से बड़ा तोहफा

Published

on

पटियाला 14 जून 2020 ( परमजीत भकना

Advertisement
):- पंजाब के अंदर ज्यादातर सरकारी बसें बंद होने की वजह से पीआरटीसी को काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है. जिसके चलते उनके मुलाजिमों को तनख्वाह और पेंशन देने के लिए भी बड़ी मुश्किल बनी हुई है। पंजाब सरकार ने पीआरटीसी की मांग पर 4,63,50,000 की राशि जारी कर दी है। जिसके साथ पीआरटीसी के पेंशनकारों को पेंशन अब मिल जाएगी।

पंजाब पुलिस के 17 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, पुलिस प्रशासन की बड़ी चिंता

PRTC के चेयरमैन ( मंत्री रैंक ) के के के शर्मा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ फोन पर बातचीत की है। जिसके बाद उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री और स्टेट ट्रांसपोर्ट विभाग के यह राशि पीआरटीसी को जारी करने के आदेश जारी कर दिए। चेयरमैन शर्मा ने यह भी बताया है कि पीआरटीसी की तरफ से पंजाब सरकार की अलग-अलग टीमों के तहत टीम के तहत कीम लोगों को बस के अंदर सफर करने की सुविधा के तहत किया है। और दूसरी सुविधाएं भी दी जा रही है।

24 घंटों में मौसम बदलेगा, धूल भरी आंधी चलेगी हल्की बूंदाबांदी होगी.?

इसके साथ ही हर साल पीआरटीसी को 55 करोड़ 62 लाख रुपए जारी करते हैं। आम दिनों के अंदर पीआरटीसी को यह पैसा कई कई महीनों के बाद मिलता है पर अब तालाबंदी की वजह से PRTC की आर्थिक हालत काफी कमजोर हो गई है। जिसके चलते मुख्यमंत्री ने स्टेट ट्रांसपोर्ट विभाग को हुक्म जारी किए पीआरटीसी को यह राशि जल्द जारी कर दी जाए। यह राशि मिलने के साथ ही पीआरटीसी ने अपने पेंशन कारों को अगले हफ्ते तक पेंशन जारी करने का आश्वासन दिया है।

जिससे पीआरटीसी के उन सभी लोगों के अंदर काफी खुशी देखने को मिल रही है जिनको काफी वक्त से अपनी पेंशन की राशि नहीं मिली और इस मुश्किल की घड़ी में इन पैसों से वह अपने जरूरी काम कर और दूसरे काम कर सकेंगे

Trending