Connect with us

पंजाब

तेल की कीमत बढ़ने के बाद, पंजाब में कैप्टन सरकार ने पंजाब के लोगों को एक और झटका दिया.

Published

on

Bus gets
Photo : Captain Amrinder Singh

चंडीगढ़ ( Parmjeet Bhakna ):- 1 जुलाई 2020:- पंजाब सरकार की तरफ से बसों के किराए (Bus gets) के अंदर बढ़ोतरी की गई है. जिसको लेकर जनता के अंदर सरकार के इस फैसले का विरोध हो रहा है. लॉकडाउन के दौरान लोगों का कामकाज पहले ही बुरी तरह से बर्बाद हो चुका है.

अब सरकार की तरफ से बसों के किराए में बढ़ोतरी किए जाने की वजह से जनता के ऊपर इसका बोझ और बढ़ गया है. सरकार के इस फैसले के बाद आम लोगों ने पंजाब के अंदर कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार की सख्त शब्दों में विरोध जताई है.

हाई कोर्ट का स्कूल फीस के ऊपर बड़ा फैसला, प्राइवेट स्कूलों को मिली बड़ी राहत


पंजाब सरकार की तरफ से बसों के किराए के अंदर 6 पैसे (Bus gets) की बढ़ोतरी की गई है जिसके साथ आम बस का किराया 122 पैसे प्रति किलोमीटर पहुंच गया है. इसके अलावा एचवीएसी बस का किराया पहले ही आम बसों से 20 फ़ीसदी ज्यादा होता है अब एचवीसी बस का किराया 146 पैसे प्रति किलोमीटर कर दिया गया है.

इसी तरह सरकार ने इंटर ग्रिल कोच बस का किराया आम बसों से 80 फ़ीसदी ज्यादा होता है. अब सरकार ने इंटर ग्रिल कोच बस का किराया 219 पैसे कर दिया है और इसी तरह सुपर इंटीग्रल कोच बस का किराया 244 पैसे प्रति किलोमीटर हो गया है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बसों को लेकर किया बड़ा ऐलान


बसों के अंदर कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार की तरफ से पूरी सवारी बैठने की चोट भी दे दी है. लेकिन अभी बसों को पूरी सवारी मिल नहीं रही है. लोगों के अंदर अभी भी कोरोनावायरस को लेकर दहशत बना हुआ है. अभी भी बसों के अंदर 10 से 15 सवारी ही सफर कर रही है.


दूसरी तरफ बठिंडा के अंदर शिरोमणि अकाली दल के किसान विंग के प्रधान सिकंदर सिंह मलूका ने कहा है कि तेल की कीमत केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार दोनों को कम करनी चाहिए. केंद्र सरकार ₹10 कीमत कम करें और प्रदेश की सरकार भी ₹10 कम करें जिससे आम लोगों को खासकर पंजाब के किसानों को तेल में कुछ राहत मिल सके

Trending