Connect with us

पंजाब

पंजाब में शनिवार को खुलेंगे दुकानें, सरकार ने जारी किए नए आदेश

Published

on

Punjab on Saturday
फोटो : सोसाइल मीडिया

चंडीगढ़ : 12 जून 2020 (परमजीत भकना

Advertisement
):- पंजाब सरकार ने सप्ताहिक एवं सार्वजनिक छुट्टियों के दौरान प्रदेश में लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया। लॉकडाउन के अंदर जरूरी वस्तुएं और सेवा में सेवाएं के साथ-साथ जरूरी दुकानों को हफ्ते के सभी दिन 7:00 बजे तक खुला रखने का दिशा निर्देश दिया गया है. रेस्टोरेंट्स सिर्फ होम डिलीवरी एवं शराब की दुकानें शाम 8:00 बजे तक खुली रहेगी। जिला प्रशासन ने इनको सख्ती के साथ लागू करने के आदेश दिए हैं. इन सभी दिशा निर्देशों के अनुसार शुक्रवार को यह सब आदेश जनता के लिए निकल कर आए.

पंजाब सरकार ने फिर से लगाया लोखड़ौन, जानें लॉकडाउन के नए नियम

कोविड-19 को समाज में फैलने से रोकने के लिए जरूरत पड़ी तो और ज्यादा सख्त कदम उठाने की बात भी सरकार की तरफ से की जा रही है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हफ्ते के आखिरी दिन और छुट्टी के दिनों में इन पाबंदियों को सख्ती के साथ पंजाब के अंदर लागू करने के आदेश दिए हैं. प्रदेश के अंदर आज ट्रांसपोर्टेशन पर पूरी तरह से पाबंदी होगी। सिर्फ ई-पास के साथ एक जगह से दूसरी जगह जाने की आज्ञा दी जाएगी।

इसके अलावा सिर्फ जरूरी चीजों की दुकानें और दूसरी सेवाएं हफ्ते के सभी दिन खुली रहेंगी। प्रदेश सरकार की तरफ से लगभग 5.0 अनलॉक 1.0 के संबंध में जारी नोटिफिकेशन के अलावा आज नए विस्तार दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. अगले हुकूमत तक यह हिदायतें हफ्ते के आखिरी वाले दिनों गाइड छुट्टियों वाले दिनों के प्रदेश अंदर लागू रहेंगे।

दिल्ली की मस्जिद में आज नजर आया मौलाना साद, जुम्मे की नमाज अदा करने पहुंचा था

पंजाब सरकार की तरफ से यह निर्देश जिला प्रशासन ने फैसला भी ले सकती है कि जो संबंधित मार्केट एसोसिएशन के साथ बातचीत करके गैर जरूरी वस्तु की दुकानों को हफ्ते के किसी दूसरे दिन बंद करने के ऊपर में जारी किए जा सकते हैं. खासतौर पर वहां जहां ज्यादा जोखिम वाला इलाका है और मामलों की गिनती दिन प्रतिदिन बढ़ रही है. अंतर जिला आवाज आई ईपास के साथ ही हो सकेगी। जो सिर्फ जरूरी काम के लिए जा रही हो पर मेडिकल इमरजेंसी के लिए या दूसरे एमरजैंसी कामों के लिए कोई भी ई पास की आवश्यकता नहीं होगी।

Trending