Connect with us

पंजाब

आज के मुख्य समाचार, देश की ताजा न्यूज़ सुपरफास्ट

Published

on

Punjab news
Photo: aaj news wala

चंडीगढ़ ( Parmjeet Bhakna):- आज के मुख्य समाचार हेडलाइंस

(1) पंजाब के अंदर होम क्वारंटाइन की उल्लंघन करने वाले को अब भारी जुर्माना लगेगा. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वीरवार को इस बात का ऐलान किया और उनकी तरफ से नए दिशानिर्देश प्रदेश के अंदर जारी कर दिए हैं. होम क्वारंटाइन जो नियमों को तोड़ेगा उनको अब ₹5000 का जुर्माना देना पड़ेगा. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग के नियम तोड़ने वाले लोगों को ₹2000 का जुर्माना देना पड़ेगा. बस कार के अंदर नियम तोड़ने वाले लोगों को ₹3000 से ₹2000 तक का जुर्माना ऑटो रिक्शा दो पहिया वाहन के ऊपर ₹500 का जुर्माना अब लोगों को देना पड़ेगा.

अमेरिका के अंदर ग्रीन कार्ड लेने के लिए भारतीयों को करना पड़ेगा 195 साल का इंतजार

(2):- पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन सरकार से नाराज होकर अपनी नाराजगी को जहार करने के लिए एक चिट्ठी लिखी है. जिसमें नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि यह बहुत ही अफसोस जनक बात है कि उनके इस्तीफा देने के बाद भी उनके अपने विधानसभा हलके के अंदर अभी विकास कार्य पूरी तरह से ठप हैं. नवजोत सिंह सिद्धू ने चिट्ठी के जरिए कैप्टन अमरिंदर सिंह के ऊपर बड़े अंजाम लगाए हैं. उन्होंने कहा कि अमृतसर पूर्व की तरफ जो इलाका है उसके अंदर विकास कार्यों को जानबूझकर नहीं करवाया जा रहा.

(3):- हिमाचल प्रदेश के अंदर भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है और किसी भी वक्त पानी को छोड़ा जा सकता है. भाखड़ा डैम मैनेजमेंट की तरफ से इस विषय पर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसको लेकर पंजाब के नहर विभाग और प्रशासन सतर्क हो गया है। उनकी तरफ से पुख्ता प्रबंध करने का दावा भी किया गया है.

(4):- खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए पंजाब सरकार ने एक अच्छा कदम उठाया जिसके चलते पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने कल अपनी सरकारी आवास के ऊपर पैरा एशियन गेम्स में तीन कांस्य पदक विजेताओं को 1.5 करोड़ रुपये से सम्मानित किया गया।

(5):- शिरोमणि अकाली दल बादल को छोड़कर अपनी अलग पार्टी बनाने वाले सुखदेव सिंह ढींडसा के साथ शिरोमणि अकाली दल के काफी सदस्य जुड़ने लगे हैं और जिसके चलते स्वर्गीय स्वर्गीय जत्थेदार जगदेव सिंह तलवंडी के बेटे पूर्व अकाली विधायक जत्थेदार रणजीत सिंह तलवंडी सुखदेव सिंह ढींडसा की नई पार्टी को ज्वाइन कर लिया है.

Trending