Connect with us

खेल

ENG vs WI : इंटरनेशनल क्रिकेट की होगी वापसी,जानिए कहां देख सकते हैं Live मैच

Published

on

Photo : icc-cricket.com

कोरोना महामारी के कारण विश्व भर में क्रिकेट बंद पड़ी थी. लेकिन 8 जुलाई को इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है. वेस्टइंडीज और इंग्लैंड ENG vs WI टेस्ट में आमने-सामने होंगे. इस सीरीज का पहला मैच बिना दर्शकों के खेला जाएगा. यह मैच इंग्लैंड के साउथम्पटन में नए कलेवर में खेला जाएगा.

Advertisement

टेस्ट चैंपियनशिप की दौड़ में 8 जुलाई को भिड़ेंगे इंग्लैंड-वेस्टइंडीज

कोरोना के कारण नियमों में बदलाव किया गया है

कोरोना महामारी के कारण 13 मार्च के बाद कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया था. 13 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ENG vs WI के बीच वनडे मुकाबला था. कोरोना के कारण आईसीसी ने गेंदबाजों पर गेंद पर मुंह की लार का इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी थी. इसलिए आज गेंदबाजों का बड़ा टेस्ट होगा. आईसीसी के नियम के मुताबिक अगर कोई गेंदबाज अपनी लार का इस्तेमाल करता है तो उसे चेतावनी दी जाएगी. अंपायर की भी ज़िम्मेदारी होगी कि वह टीम को दोबारा इस नियम का उल्लंघन करने पर टीम को चेतावनी देगा और बल्लेबाजी कर रही टीम को 5 रन दिए जाएंगे. 117 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है और नियमों में बदलाव किया गया है. यह देखना दिलचस्प होगा कि खिलाड़ी अपनी पुरानी आदत के ऊपर कैसे काबू पाते हैं.

विराट कोहली पर लगे हितों के टकराव के आरोप,छोड़ना पड़ सकता है पद !

कब और कहां देख सकते हैं Live मैच

8 जुलाई को भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3:30 PM पर खेला जाएगा. इसे आप सोनी नेटवर्क पर लाइव देख सकते हैं. Sony Six के चैनलों पर सीरीज लाइव देखने को मिलेगी. अगर आप मोबाइल पर मैच देखना चाहते हो तो आप SonyLIV app पर लाइव मैच देख करते हैं.

देश विदेश की बड़ी खबरें देखने के लिए फॉलो करें AAJ NEWS WALA

Trending