Connect with us

खेल

टेस्ट चैंपियनशिप की दौड़ में 8 जुलाई को भिड़ेंगे इंग्लैंड-वेस्टइंडीज

Published

on

WI vs ENG
Photo : wi twitter

कोरोना के कारण मार्च के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट बंद पड़ी है. लेकिन 8 जुलाई से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (WI vs ENG) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. सीरीज से पहले खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया गया है. कोरोना के कारण क्रिकेट के नियमों में भी बदलाव किया गया है.अब गेंद पर लार का उपयोग नहीं होगा

Advertisement

आईपीएल में चीनी स्पॉन्सरशिप को खत्म करने का BCCI ने दिया इशारा

दर्शकों के बिना ही मैच खेला जाएगा और क्रिकेट के नियमों में भी बदलाव किया गया है. अब गेंद पर लार का उपयोग नहीं होगा. टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. वर्ल्ड चैंपियनशिप में इंग्लैंड ने 9 में से 5 मैच जीते और टीम के पास पॉइंट 146 है. इंग्लैंड के पास 4 नंबर का रैंक प्राप्त है. जबकि वेस्टइंडीज की बात की जाए तो 2 मैच में खेले हैं.जिनमें से उन्हें हार का सामना करना पड़ है.वेस्टइंडीज के पास आठ नंबर का रैंक है.

इंग्लैंड टूर पर जाने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 7 और खिलाड़ी क्रोना वायरस पॉजिटिव

कोरोना के कारण 13 मार्च से इंटरनेशनल क्रिकेट बंद है. लेकिन 8 जुलाई से इसकी वापसी होने जा रही है. वेस्टइंडीज सीरीज में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ लोगो वाली टी-शर्ट पहनकर खेलेगी और ICC ने इसकी मंजूरी दे दी है. लोगो टी-शर्ट में कॉलर पर लगा होगा. लोगों को ग्राफिक्स डिजाइनर अलीशा होसना ने तैयार किया है. अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी में मौत के बाद दुनिया रंगभेद के खिलाफ विरोध शुरू हुआ जिसके बाद फुटबॉल और क्रिकेट के इलावा और खेलों में भी खिलाड़ियों ने ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ को सपोर्ट किया है.

मार्च के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से शुरू होने वाली (WI vs ENG) सीरीज में नहीं खेलेंगे उनकी जगह बेन स्टोक्स टीम की कप्तानी करेंगे ECB ने मंगलवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा है कि रूट को दूसरे बच्चे के जन्म के कारण अपनी पत्नी के पास रहना है.

Trending