Sri Lankan players
Sri Lankan players were threatened by India, hence the visit to Pakistan was canceled by the statement of Pakistani minister Fawad Hussain.
इस्लामाबाद:- श्रीलंका के क्रिकेट खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है. जिस से बौखलाए पाकिस्तान ने अब इसका दोष भारत के सिर पर मार दिया है | भारत के लिए आए दिन विरोधी बयान देने के कारण चर्चा में रहने वाले पाकिस्तान के “मंत्री फवाद हुसैन” ने भारत पर श्रीलंकाई खिलाड़ियों को धमकाने का आरोप लगाया है | फवाद हुसैन का यह कहना है कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को IPL आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल करने की धमकी दी दिया | जिसके बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में आकर खेलने से मना कर दिया है |

Box Office Collection: ‘छिछोरे’ का जादू Film 4 दिन में इतने करोड़ कमा लिए

पाकिस्तान के मंत्री “फवाद हुसैन” ने ट्वीट कर यह दावा किया है कि “कुछ जानकार स्पोर्ट्स कॉमेंटेटर्स ने मुझे यह बात बताई है कि भारत ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार नहीं करने पर आईपीएल से बाहर किए जाने की धमकी दे डाली है। यह वाकई बहुत घटिया हरकत है। “फवाद हुसैन” ने भारत में राष्ट्रवादी भावना के चरण पर पहुंचने का बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि खेल से लेकर अंतरिक्ष तक, कट्टर राष्ट्रवाद कुछ ऐसा छा गया है। जिसकी हमें निंदा करनी चाहिए। भारतीय अधिकारियों की यह बहुत ही घटिया हरकत है।

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना अपना नाम वापस ले लिया है। श्रीलंका को सितंबर-अक्टूबर के अंदर पाकिस्तान दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है। जिन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपने नाम वापस लिए हैं उनमें वनडे टीम के (1).कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, (2).टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा, (3).पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, (4).निरोशन डिकवेला, (5). कुसल परेरा, (6).धनंजय डी सिल्वा, (7). अकिला धनंजय, (8). सुरंगा लकमल, (9). दिनेश चंडीमल और (10). दिमुथ करुणारत्ने इस लिस्ट के अंदर शामिल है।

DAILY HUKAMNAMA SRI DARBAR SAHIB AMRITSAR,GOLDEN TEMPLE 11 SEPTEMBER 2019 AAJ DA HUKAMNAMA

आपको यह भी बता दे कि पाकिस्तान में श्रीलंका की टीम क्रिकेट टीम पर 2009 के दौरान एक बड़ा आतंकवादी हमला हो चुका है। इसके बाद से ही अधिकतर क्रिकेट टीमें पाकिस्तान दौरे से बची रहती हैं। 2015 में “जिंबाब्वे” और 2018 के दौरान “वेस्टइंडीज” की टीम ने वहां सीमित ओवरों के मैच जरूर जाकर खेले हैं। लेकिन बड़ी टीमें पाकिस्तान दौरा करने के लिए राजी नजर नहीं आती हैं।

पूर्व इंग्लिश तेज गेंदबाज यह मानना “जसप्रीत बुमराह” स्टीव स्मिथ को आउट कर सकता है

इस बार जब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड अपने टीम पाकिस्तान भेजने पर पूरी तरह राजी हो गया। तो उन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से साफ मना कर दिया. कि हम पाकिस्तान जाकर यह मैच नहीं खेलेंगे | आपको यह भी बता दे, पाकिस्तानी मंत्री फवाद ने पहली बार इस तरह का भारत विरोधी बयान नहीं दिया है | भारत के चंद्रयान मिशन की सफल लैंडिंग ना होने को लेकर भी उन्होंने तंज कसा था लेकिन उसके बाद अपने ही घर में इस मंत्री की किरकिरी हुई थी और अब एक बार फिर से इस मंत्री ने ऐसा बयान दे डाला |