Connect with us

विदेशी

Air Canada ने अपने स्टाफ को कम करने के एलान के बाद, जस्टिन ट्रूडो ने अब मदद करने का भरोसा दिया।

Published

on

Justin Trudeau
Photo credit facebook - Justin Trudeau

ओटावा, 18 मई (परमजीत): एयर कनाडा Air Canada की तरफ से आपने वर्कर्स को आधा करने के लिए एक अल्टीमेट जारी किया गया था. जिसके बाद कैनेडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो Justin Trudeau ने कहा कि फेडरल सरकार Federal Government एयरलाइंस को और ज्यादा मदद करने का वचन देती है.

Advertisement
Lockdown-4: आज पंजाब यह सभी शर्तों के साथ खुला, मगर यह काम अभी बंद रहेंगे

ईमेल के द्वारा भेजे गए एक बयान के अंदर एयर कनाडा ने शुक्रवार को यह बताया था. कि वह 7 जून तक अपने पूरे स्टाफ में से 50 से 60 फ़ीसदी स्टाफ की कटौती कर देगी। इससे यह है कि 22,800 लोग रोजगार से फ्री हो जाएंगे। इस पर जस्टिन ट्रूडो ने बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते एयरलाइंस और ज्यादा मुश्किलों में ना आए इसलिए यह कदम उठाए जाएंगे। एयरलाइंस महामारी से पहले बहुत बढ़िया काम कर रही थी.

इस दौरान जस्टिन ट्रूडो Justin Trudeau ने यह भी ऐलान किया कि कोविड-19 के उपलक्ष में देश के अंदर वैक्सीन का ट्रायल बहुत जल्द शुरू होने जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने मई महीने में कैनेडा चाइल्ड बेनिफिट में $300 ज्यादा देने का ऐलान भी किया। जस्टिन ने बताया कि हमें सब चीजों के बाद एयरलाइन की सबसे ज्यादा जरूरत है. इसलिए हमें यह यकीन करना होगा कि हम सही ढंग से उनकी मदद करें।

शिखर धवन ने शाहिद अफरीदी को दिया मुंह तोड़ जवाब

जिसके साथ कैनेडियन के लिए कोई मुश्किल ना बने एयर कनाडा ने बताया कि कोविड-19 एयर कनाडा ने बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते उनका बिजनेस 95 परसेंट धीमा चल रहा है और आम ट्रैफिक का लेवल जल्दी शुरू होने वाला नहीं है. जिसके चलते कैनेडा में एयर कनाडा एयरलाइंस को अपने स्टाफ के अंदर कटौती करने का एक आखिरी विकल्प था. लेकिन अब जस्टिन ट्रूडो सरकार ने एयर कनाडा एयरलाइंस का हाथ पकड़ा है और उम्मीद जताई जा रही है कि जिन लोगों को यह कनेडा काम से निकालने की तैयारी कर रही थी उनकी नौकरियां बच जाएंगी।

Trending