Connect with us

विदेशी

आज से कनाडा ने अपने बॉर्डर को कुछ शर्तों के साथ, लोगों के लिए खोल दिया है

Published

on

Canada international borders

ओटावा,( 8 जून 2020 ) ( परमजीत भकना

Advertisement
):- वर्तमान कनाडा के अंदर कोविड-19 की वजह से पूरे देश को बंद किया हुआ है. जिसके चलते कनाडा ने अपने अंतरराष्ट्रीय सरहदों को भी बंद किया हुआ था. लेकिन आज कनाडा ने अपनी सरहदों को खोलने का ऐलान किया है जिसके चलते कैनेडा की सरहद में कुछ सीमित छूट दी गई है |

जिसके चलते नागरिक या परमानेंट रेजिडेंस के करीबी रिश्तेदार ,परिवार के लोग अब कैनेडा के अंदर दाखिल हो सकते हैं. नए नियम कल रात से सीमा पर लागू हो चुके हैं | सोमवार को फेडरल सरकार ने ऐलान किया था इस नई नीति के तहत अमेरिका वह दूसरे देशों से कनाडियन के नजदीकी परिवार के लोग बिल्कुल नई शर्तों के साथ अब कनाडा के सरहद में दाखिल हो सकेंगे जिसके अंदर नजदीकी रिश्तेदारों में पति / पत्नी, कॉमन लॉ पार्टनर, डिपेंडेंट बच्चे और उनके बच्चे, माता-पिता और लीगल गार्जियन शामिल होंगे। परिवार के सदस्यों को कनाडा में प्रवेश के अधीन कम से कम 15 दिनों के लिए कनाडा में रहने की योजना बनानी चाहिए।

उत्तर पश्चिमी ओंटारियो के मैनिटोबा के अंदर, तूफान ने दी दस्तक

इसके साथ ही कैनेडा की सरहद में दाखिल होते ही उन सभी लोगों को 14 दिन के लिए अपने आप को एकांतवास करना होगा क्योंकि कोविड-19 का खतरा अभी भी कनाडा के अंदर है | जिसके चलते एहतियात के तौर पर यह फैसला लिया गया है और हर किसी को इसकी पालना भी करनी होगी। अब जो कोई भी कनाडा के अंदर प्रवेश लेना चाहता है उसको 14 दिन का एकांतवास होना पड़ेगा।

इमीग्रेशन रिफ्यूजी एवं सिटीजनशिप मंत्री मार्को मेंडिसिनो ने बताया है कि इस बात को स्पष्ट कर देना चाहिए इसलिए जरूरी है कि परिवार के लोगों को चोट मिलने का मतलब यह नहीं है कि अब लोग सीमा पर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर वीक एंड ट्रेवल्स या निजी या सामाजिक समारोहों में भाग लेने वालों के लिए भी यह बॉर्डर खुला है ऐसा बिल्कुल भी नहीं है | बाहर से आने वाले लोगों के पास वैलिड विजा इलेक्ट्रॉनिक ट्रैवल ऑथराइजेशन होने अति आवश्यक है अगर यह नहीं होगी तो उनको अंतरराष्ट्रीय सीमा में दाखिल नहीं होने दिया जाएगा।

Trending