Connect with us

विदेशी

CANADA की सीमाओं को बंद करने में कनाडा ने दिखाई सुस्ती : टैम

Published

on

CANADA
photo facebook : Dr. Theresa Tam

ओंटारियो ( परमजीत ) 23 मई:- कनाडा के प्रमुख चिकित्सक ने इस बात को स्वीकार किया | कि कोविड-19 महामारी फैलने के मद्देनजर देश की सरहद को बंद करने के अंदर अधिकारियों ने काफी सुस्ती दिखाई है.देश के मुख्य सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. थेरेसा (Dr. Theresa Tam) ने कहा कि वैश्विक महामारी को कम करने के लिए तेजी से कार्रवाई की जा सकती है। उन्होंने करंट हाउस की मौजूदा समिति को बताया कि यह वायरस दुनिया भर में तेजी से फैल रहा है।

Advertisement

क्या ओंटारियो सरकार व्यवसायों को अपने कोविद -19 का परीक्षण करने की अनुमति दे सकती है?

डॉक्टर थेरेसा ने कहा कि महामारी का असली स्थान चीन था. जब यूरोप और अमेरिका में कोविड-19 के केस तेजी के साथ पहले शुरू हुए. उस वक्त भी हम लोगों ने इस तरफ ज्यादा ध्यान नहीं दिया. उस वक्त जब केस कम थे. हम लोगों ने उसको रोकने के लिए शक्ति के साथ तेज कदम नहीं उठाए. हम उस वक्त ऐसा कर सकते थे. लेकिन हमने नहीं किया|

किराने की दुकान Fiesta Farms ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद, बंद कर दिया

5 मार्च तक, प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो (Prime Minister Justin Trudeau) सीमाओं को खुला रखने के निर्णय का पालन कर रहे थे। उन्होंने तब कहा था कि सीमाओं को बंद करने से लोग सुरक्षित नहीं रह सकते। जब 13 मार्च को संयुक्त राज्य अमेरिका ने इसे राष्ट्रीय आपातकाल घोषित किया, तो स्वास्थ्य मंत्री पट्टी हज्दू ( Health Minister Patti Hazdu) ने कहा कि महामारी में इस तरह के उपाय बहुत प्रभावी नहीं थे। वे अप्रभावी हैं और कुछ मामलों में नुकसान पहुंचा सकते हैं।

पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, कराची के रिहायशी इलाके में गिरा यह विमान 107 लोग थे सवार

13 मार्च के दिन देश के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने यह कहा था कि हम कैनेडा के अंदर करोना वायरस का मुकाबला देश की सरहदों को बंद किए बिना बहुत ही प्रभावशाली ढंग से कर रहे हैं | इसके कई दिनों के बाद कैनेडा ने अपनी सरहदों को बंद करने का फैसला लेना पड़ा। इसने आवश्यक यात्रा के बिना कनाडा में विदेशी नागरिकों के आवागमन को भी प्रतिबंधित कर दिया।

Trending