Connect with us

विदेशी

वेंकूवर एयरपोर्ट के ऊपर लैंड किए तीन जहाज और उनमें कोविड-19 के संक्रमित यात्री सफर कर रहे थे

Published

on

Coronavirus infected travel
Photo : social Media

वेंकूवर 5 जुलाई 2020 ( Parmjeet Bhakna ):- पूरी दुनिया में कोविड-19 की महामारी के चलते सब कुछ लॉक डाउन की स्थिति में है अंतर्राष्ट्रीय आगमन पूरी तरह से बंद है और Umeed भी की जा रही है कि जल्द सभी अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट शुरू हो जाएंगे. लेकिन इसी बीच कैनेडा से एक चौकाने वाली खबर निकल कर आ रही है. कनाडा के हेल्थ अधिकारियों की तरफ से वेंकूवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाईवीआर के ऊपर पिछले दिनों लैंड हुए तीन हवाई जहाजों में ऐसे यात्री सफर कर पहुंचे जिनके अंदर कोरोनावायरस के लक्षण पाए गए.

पंजाब आने वाले हर व्यक्ति के लिए कैप्टन सरकार ने जारी की एडवाइजरी, 7 जुलाई से प्रदेश में होगी लागू

द बीसी सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल की तरफ से यह नहीं बताया गया कि इस फ्लाइट के अंदर कौन सी सीट पर को 190 के साथ प्रभावित व्यक्ति सफर कर रहे थे नतीजतन, बोर्ड के सभी यात्रियों को वैंकूवर में उतरने के बाद अगले दो हफ्तों के लिए खुद को अलग करने के लिए कहा जा रहा है।

जिन फ्लाइट्स के अंदर कोविड-19 के केस मिले हैं, उन प्रभावित उड़ानों का जिक्र इस प्रकार से

(1).- 16 जून को सास्काटून से एयर कनाडा की उड़ान 217

(2).- 18 जून को लॉस एंजिल्स से एयर कनाडा फ्लाइट 557

(3).- फ्लेयर एयरलाइंस की उड़ान 8102 21 जून को टोरंटो से रवाना हुई

गुरदासपुर में दो किन्नरों ने धोखे से एक नोजवान का कटवाया गुप्तअंग (लिंग), दोनों किन्नरों के खिलाफ मामला दर्ज.

इन सभी जहाजों के यात्रियों के साथ सीधे तौर पर संपर्क नहीं किया जा सकता क्योंकि हेल्थ अधिकारियों की तरफ से यह सिलसिला मार्च के अंदर ही बंद कर दिया गया था. सभी एयरलाइंस को नियमित तौर पर बीसी पहुंचने के बाद भी BCCDC की वेबसाइट को 2 हफ्ते तक चेक करते रहने के लिए भी उत्साहित किया जा रहा है कि यह यकीन बनाया जा सके कि जिस जहाज के अंदर सफर किया वह वायरस के संपर्क के अंदर ना आया हो.

लद्दाख में शहीद हुए जवान के घर पहुंचे बिक्रम सिंह मजीठिया

आपको बता दें कि कनाडा के अंदर कोरोनावायरस की केस अभी भी बढ़ रहे हैं.जिसके चलते प्रशासन ने एहतियातन के तौर पर कई ऐसे स्थान बंद क्यों है. जहां पर को कोविड-19 महामारी फैलने का खतरा बना रहता है.

Trending