Connect with us

विदेशी

कनाडा में कोविड-19 की मंत्रियों पर मार, प्रीमियर डग फोर्ड का होगा कोविड-19 टेस्ट

Published

on

covid-19 kills Canadian
photo : Doug ford twitter

ओंटारियो 11 जून 2020 ( परमजीत भकना

Advertisement
):- कनाडा के अंदर कोविड-19 महामारी बहुत ज्यादा बुरे ढंग से फैल चुकी है | स्वास्थ्य विभाग हर रोज लोगों के लोगों के कोविड-19 कर रहा है| लेकिन उसके बाद भी कनाडा में यह वैश्विक महामारी रुकने का नाम नहीं ले रही है | कनाडा के सभी बड़े उद्योग बंद पड़े हैं होटल रेस्टोरेंट, स्कूल, कॉलेज बंद है |

इसी बीच एक बड़ी खबर निकल कर आ रही है.कनाडा के शिक्षा मंत्री स्टीफन लिचा कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए हैं. जिसके चलते उनका कोविड-19 टेस्ट किया गया है और रिपोर्ट में जिसे नकारात्मक कहा गया है।

भारत और चीन की फौज LOC से पीछे हटने शुरू, मगर कुछ इलाकों में अभी भी है तनाव

आपको यह भी बता दें कि ओंटारियो प्रीमियर डग फोर्ड का भी आज कोविड-19 किया जाएगा टेस्ट किया जाएगा कनाडा के शिक्षा मंत्री स्टीफन लिचा कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद यह बड़ा फैसला दिया गया है. यह तमाम जानकारी सरकारी सूत्रों के द्वारा दी गई है. इस दौरान ओंटारियो प्रीमियर डग फोर्ड एवं कनाडा के स्वास्थ्य मंत्री क्रिस्टीन इलियट, जो कि मंगलवार की न्यूज़ कांफ्रेंस के अंदर शिक्षा मंत्री स्टीफन लिचा के साथ मौजूद थी. उनका भी कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा।

पन्नू ने कांग्रेसी सांसद बिट्टू के अलावा दूसरे लोगों को दी धमकी

सरकारी सूत्रों ने बताया है कि दोनों मंत्रियों के अंदर किसी भी तरह के कोई भी कोविड-19 के लक्षण अभी नहीं नजर आ रहे लेकिन इसके बावजूद उनका ख्याल रखा जाएगा अगर जरूरत पड़ी तो उनके ऊपर बनती कार्रवाई भी की जाएगी। प्रीमियर के ऑफिस के सूत्रों ने बताया है कि एक बार टेस्ट का रिजल्ट आने के बाद जनता को यह सब बात बता दी जाएगी।आपको बता दें कि कनाडा ने पिछले कुछ दिनों में अपने देश की सरहदों को खोलने का भी फैसला किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि कुछ शर्तों के साथ कुछ लोग कैनेडा के अंदर दाखिल हो सकते हैं वहीं अब कनाडा के अंदर यह वैश्विक महामारी कनाडा के मंत्रियों के संपर्क में भी पहुंचने लगी जो एक बड़ा चिंता का विषय बनी हुई है।

सरकार ने कनाडा के सभी लोगों को नई गाइडलाइंस जारी की जिसमें उन्होंने कहा कि इस बीमारी से लड़ने के लिए हमें सोशल डिस्टेंसिंग \ मुंह पर मास्क भी लगाना पड़ेगा और हाथों को धोना पड़ेगा तभी हम इस बीमारी से आजादी पा सकते हैं.

Trending