Connect with us

विदेशी

भारत ने लद्दाख में एयर डिफेंस मिसाइलों को किया तैयार, दुश्मन को हवा में ही कर सकती है नष्ट

Published

on

Photo : commons.wikimedia.org

लद्दाख में भारत चीन सीमा के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. चीन के लड़ाकू विमानों की गतिविधियां बढ़ रही है. जिसको देखते हुए भारत ने लद्दाख में अपनी एयर डिफेंस मिसाइलों (air defense missiles) को पूर्वी लद्दाख में तैनात किया है. इन मिसाइलों की मदद से अगर कोई भी चीन का विमान LAC

Advertisement
को पार करता है तो उसे हवा में ही नष्ट किया जा सकता है.

अमेरिका ने चीन पर लगाए गए प्रतिबंध, हांगकांग में मानवाधिकारों के उल्लंघन पर चौतरफा घिरा चीन.

सूत्रों ने न्यूज़ एजेंसी को बताया है कि ताकत बढ़ाने के क्रम में भारतीय सेना और एयरफोर्स ने एयर डिफेंस मिसाइलों (air defense missiles) को तैयार किया है. जिसकी मदद से यदि कोई लड़ाकू विमान या हेलीकॉप्टर सरहद में दाखिल होता है तो उसे हवा में ही नष्ट किया जा सकता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आधिकारिक बयान, चीन ने अपनी सोशल साइटों से हटा दिया.. क्यों डरा चीन

सूत्रों के मुताबिक भारत को आने वाले समय में जल्द ही शक्तिशाली एयर डिफेंस सिस्टम मिलने वाला है. जिसको सरहद पर तैनात किया जा सकता है और इसकी मदद से रक्षा की जा सकती है. चीन के हेलीकॉप्टर मौजूदा तनाव वाले सभी स्थानों पर LAC के बेहद करीब उड़ रहे हैं.

महागठबंधन में पड़ा दरार, जीतन राम मांझी ने 7 दिन का दिया वक्त.

भारत के पास बेहद तेज एयर डिफेंस मिसाइलें हैं. जिसकी मदद से बेहद तेज रफ्तार से उड़ रहे लड़ाकू विमान हेलीकॉप्टर को भी कुछ सेकंड में ही हवा में नष्ट किया जा सकता है. इन मिसाइलों में मोडिफिकेशन करने के बाद इन्हें पहाड़ों पर तैनात किया जा चुका है.

Trending