Connect with us

विदेशी

अमेरिका के अंदर ग्रीन कार्ड लेने के लिए भारतीयों को करना पड़ेगा 195 साल का इंतजार

Published

on

Indians will have to wait 195 years
photo : U.S. Embassy India (twitter)

वाशिंगटन डीसी:- (Parmjeet Bhakna):- भारतीय नागरिकों को अमेरिका के अंदर ग्रीन कार्ड लेने के लिए बैकलॉग 195 साल है. एक सीनियर रिपब्लिक सीनेटर माइक ली ने अपने से प्रबंधकारिणी समिति सहयोगी को इस मुश्किल का हल करने के लिए विधायी संकल्प पेश करने की अपील की है. ग्रीन कार्ड संयुक्त राज्य अमेरिका में आधिकारिक तौर पर रहने के लिए एक खास दस्तावेज माना जाता है. सीनेटर माइक ली ने बुधवार के दिन यह बताया कि मौजूदा ग्रीन कार्ड पॉलसी ने एक प्रवासी के बच्चे के लिए कुछ नहीं किया जा सकता. जिसके माता-पिता की ग्रीन कार्ड की अर्जी को रद्द कर दिया गया है क्योंकि उनके पास कोई नौकरी नहीं थी.

Advertisement

Amitabh Bachchan ने सोशल मीडिया पर आकर बताया : अभी नहीं हुआ ठीक, करोना नेगेटिव की खबरें है झूठ

आज भारत के बैकलॉग के अंदर दाखिल होने वाले व्यक्ति को EB-3 ग्रीन कार्ड हासिल करने के लिए 195 साल तक का इंतजार करना पड़ेगा. 2019 के अंदर भारतीय नागरिकों को 9,008 EB1अथवा 2,908 EB2 अथवा 5,083 EB3 ग्रीन कार्ड प्राप्त हुए थे.EBI-3 रोजगार के आधारित ग्रीन कार्ड की अलग-अलग श्रेणी है.सीनेटर डिक डर्बिन की तरफ से उठाए गए कानून और यूटा के सीनेटर बोल रहे थे. जिन विदेशी कामगारों और उनके बच्चों की रक्षा करने की बात की जा रही थी और ग्रीन कार्ड बैकलॉग के अंदर वह फस गए हैं.

ऐसे कई लोगों के जीवन में ग्रीन कार्ड महत्वपूर्ण हैं। जो अस्थायी कार्य वीजा पर संयुक्त राज्य में हैं। बैकलॉग में, परिवारों को अपनी आव्रजन स्थिति खोने का खतरा है। क्योंकि वह हर साल इंतजार करते हैं आखिर ग्रीन कार्ड बैकलॉग के अंदर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारा समझौता बैकलॉग के अंदर फस गया है. विदेशी कामगार कामगारों और उनके परिवारों के सभी सदस्यों के लिए महत्वपूर्ण सुरक्षा को जोड़ेगा जो मूल बिल के अंदर शामिल नहीं है जो अपनी आव्रजन स्थिति को खोए बिना नौकरियों को स्विच करने और यात्रा करने में सक्षम होंगे।

Trending