Connect with us

विदेशी

पाकिस्तान एयरलाइन के जहाज 6 महीने तक यूरोप में नहीं भर पाए पाएंगे उड़ान, इन कारणों से.?

Published

on

Pakistan airline

नई दिल्ली ( 1 जुलाई 2020 ):- पाकिस्तान के अंदर पिछले दिनों फर्जी पायलट के लाइसेंस को लेकर काफी बड़ा हंगामा हुआ है और इसका खामियाजा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस को भुगतना पड़ रहा है. यूरोपियन यूनियन एवियशन सेफ्टी एजेंसी ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के अगले 6 महीने तक यूरोप में उड़ान भरने पर कंप्लीट रोक लगा दी है.

भारत ने लद्दाख में एयर डिफेंस मिसाइलों को किया तैयार, दुश्मन को हवा में ही कर सकती है नष्ट

EASA ने यह बड़ा फैसला पायलटों के फर्जी लाइसेंस और सब की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है. यूरोप के अलावा यूएई ने भी इस मामले में सख्ती बढ़ती है और उन्होंने पाकिस्तान के जितने भी पायलट हैं उन सब की पूरी जानकारी मांगी है. उसके बाद ही वह अपने देश में एयरलाइन को प्रवेश होने देंगे.

Pakistan Airlines का विमान कराची के अंदर पायलट और एटीसी की गलती से हादसा ग्रस्त हुआ, जानिए पूरी रिपोर्ट

रिहायशी इलाके में पाकिस्तान एयरलाइंस का जहाज गिरा था पिछले दिनों

आपको बता दें कि बीते दिनों पाकिस्तान का एक विमान हादसा ग्रस्त हुआ था. जिसके अंदर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक विमान रिहायशी इलाके में जा गिरा था. जिसके बाद पता चला था कि इसमें पायलट की बहुत बड़ी चूक थी. क्योंकि वह और उसके साथी तब करोना वायरस पर चर्चा कर रहे थे और लैंडिंग पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. इस प्लेन हादसे के अंदर करीब 100 लोगों की मौत हो गई थी. पाकिस्तान के विमान हादसा के बाद सरकार ने जांच शुरू की और उसमें इस बात का खुलासा हुआ कि वहां पर आधे से ज्यादा पायलटों के पास फर्जी लाइसेंस हैं.

300 पायलटों के पास है फर्जी लाइसेंस

करीब 860 में से 300 के करीब पायलट इस मामले में अभी तक पकड़े जा चुके हैं यानी कि उनकी पहचान हो चुकी है. इस वजह से अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों ने पाकिस्तान की फ्लाइट को लेकर सावधानी बरतनी शुरू कर दी है.

रोक लगने के बाद पाकिस्तान ने दी सफाई

इस फैसले के ऊपर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की ओर से बयान भी निकल कर आया. उसमें कहा गया कि हम कोरोना वायरस की वजह से वजह से वैसे भी अभी यूरोप में कोई उड़ान नहीं भर रहे थे. लेकिन हमें उम्मीद है कि हालात सुधरने पर कुछ इलाकों के अंदर पाकिस्तान इंटरनेशनल विमान सेवा को शुरू कर दिया जाएगा. अभी तक पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने डेढ़ सौ से अधिक पायलटों के उड़ान भरने पर कंप्लीट रोक लगा दी है.

thestatusraja

Trending