Connect with us

विदेशी

पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, कराची के रिहायशी इलाके में गिरा यह विमान 107 लोग थे सवार

Published

on

Plane crash in Pakistan
photo social media

नई दिल्ली ( 22 मई ) :- पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का यात्री विमान कराची एयरपोर्ट के बिल्कुल पास लैंड होने से पहले रिहायशी इलाके के ऊपर क्रश हो गया है. PIA के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने इस विमान के क्रैश होने की पुष्टि की है. A 320 विमान में कुल 107 लोग यात्रा कर रहे थे. इनमें से 99 यात्री और 8 क्रू मेंबर शामिल थे. इस जहाज के मलबे में से अब तक 15 से 20 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. बताया जा रहा है कि विमान 10 साल पुराना था.

IMRAN KHAN : को तालिबान का झटका बोले, कश्मीर भारत का आंतरिक मसला है

पी आई ए का यात्री विमान कैप्टन सज्जाद गुल उड़ा रहे थे. हादसा कराची के रहस्य इलाके के अंदर हुआ है. वहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि विमान के पंखों में आग लगी हुई थी. जो दुर्घटना होने से पहले कुछ घरों की छतों से टकराया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक यात्री विमान के क्रैश होने की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है. इमरान खान ने कहा है कि पी आई ए क्रैश की घटना हैरान और दुखी करने वाली है. मैं पीआई अरशद मलिक के साथ संपर्क में हूं. अरशद मलिक कराची के लिए रवाना हो चुके हैं. बचाव और राहत कार्य जोरों से चल रहा है.

पाकिस्तान एयरलाइन का विमान दोपहर 1:30 बजे लाहौर से कराची के लिए उड़ा और कराची एयरपोर्ट के पास इलाके में यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. रिहायशी इलाके में यह विमान गिरने के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया. दुर्घटना स्थल पर धूल के गुब्बार उठते दिखाई दे रहे हैं. बचाव अधिकारी घायलों को हॉस्पिटल ले जा रहे हैं.

विमान दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े हॉस्पिटलों के अंदर आपातकाल घोषणा ऐलान कर दी गई है. पाकिस्तान सेना की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने सबको बताया कि पाकिस्तान सेना के हेलीकॉप्टर रात बचाव में राहत बचाव में उस जगह पर पहुंच चुके हैं.

सेना की क्विक एक्शन टीम और पाकिस्तानी सैनिक देश के नागरिकों के साथ राहत और बचाव के प्रयासों के लिए घटनास्थल के ऊपर घटना स्थल पर पहुंचे हैं. पाकिस्तान एयरलाइन का जहाज जिन्ना गार्डन के पास गिरा है और धमाके की आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी.

पाकिस्तान में 7 दिसंबर 2016 के बाद यह अब तक का सबसे बड़ा यात्री विमान हादसा है जब चित्राल से इस्लामाबाद आ रहे PIA एटीआर-42 विमान बीच में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस विमान हादसे में सवार सभी 48 लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में गायक और ईसाई धर्म के प्रचारक जुनैद जमशेद नहीं शामिल थे.

thestatusraja

Trending