Connect with us

विदेशी

अमेरिका ने चीन पर लगाए गए प्रतिबंध, हांगकांग में मानवाधिकारों के उल्लंघन पर चौतरफा घिरा चीन.

Published

on

The United States imposed new restrictions
Photo : social Media

नई दिल्ली ( उमाशंकर त्रिपाठी 27 जून 2020 ):- कोरोनावायरस को फैलाने का आरोप चीन के ऊपर लगा पूरी दुनिया चाइना को आइना दिखा रही है. लेकिन चीन है कि मानता नहीं हाल के दिनों में भारत और चीन की सरहद पर हिंसा के बाद बहिष्कार का सामना कर रहे. चीन को अब यूएन के मंच पर भी किरकिरी का सामना करना पड़ा जो चाइना के लिए एक बहुत ही शर्मनाक बात है.

प्रवासी कामगार अपने काम पर लौटने लगे, रेलगाड़ियों में 100 फ़ीसदी से ज्यादा बुकिंग, जल्द चलेंगी विशेष रेलगाड़ियां.

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने बताया कि प्रदर्शनकारियों की आजादी का हनन चिंता का विषय बनता है चला जा रहा है. शिकागो के अंदर चीन काउंसलेट के सामने प्रदर्शन हुआ है. वहीं चीन के खिलाफ अमेरिका ने एक बड़ा फैसला लिया है. अमेरिका ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के अधिकारियों पर वीजा प्रतिबंध लगाने का घोषणा कर दिया है.

महागठबंधन में पड़ा दरार, जीतन राम मांझी ने 7 दिन का दिया वक्त.

अमेरिका ने चीन पर हांगकांग के अंदर मानव अधिकारों और मूल स्वतंत्रता को अहमियत बिल्कुल ना देने का आरोप लगाया है. अमेरिका उन अधिकारियों को अब वीजा नहीं देगा जो हांगकांग की स्वायत्ता और मानवाधिकारों को खत्म करने के लिए जिम्मेवार ठहराया जा रहे हैं यह चीन के लिए एक बड़ी शर्मनाक घटना है .

भारत में 15 जुलाई तक इंटरनेशनल हवाई सेवा पर रोक लगाने का फैसला

आपको बता दें कि पिछले दिनों भारत और चीन सरहद के ऊपर चीन ने एक कायराना कदम उठाया और भारतीय सेना चीनी सेना के दरमियान झड़पों में भारत के 20 फौजी शहीद हो गए और चाइना के 65 फौजी मारे गए लेकिन अब सरहद पर शांति है. मगर अमेरिका ने एक ऐसा कदम उठाकर चीन को करारा जवाब दिया है

Trending