Connect with us

विदेशी

चीन को एक और झटका, Tik Tok को अमेरिका में किया जा सकता है बैन

Published

on

भारत सरकार ने चीन के 59 Chinese app. को भारत में बैन करने का फैसला लिया जिस कारण चीन को बड़ा झटका लगा है. लेकिन अब अमेरिका भी चीनी ऐप को बैन करने के बारे में विचार कर रहा है. जिनमें से पॉपुलर हो चुका एप टिक टॉक भी शामिल है. अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने सोमवार देर रात इसके बारे में ऐलान किया है. कि हम अमेरिका में इन चाइनीस ऐप्स पर रोक लगाने पर विचार कर रहे हैं. अमेरिका में भी चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने की मांग तेज हो रही है.

Advertisement

कानपुर मुठभेड़ : देवेंद्र मिश्रा की चिट्ठी पर अब नाटकीय मोड निकला, पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज नहीं है.?

कुछ समय पहले भारत सरकार ने टिक टॉक, यू सी ब्राउजर, शेयर इट और अन्य 59 Chinese app. को बैन करने का फैसला किया था. टिक टॉक को बैन करने के कारण चीनी कंपनी को 6 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है. चाइनीज कंपनियों की तरफ से भी कहा गया है कि वह यूजर्स का डाटा चीन की सरकार को शेयर नहीं करती.

USA ने स्टूडेंट वीजा पर गए छात्रों की मुश्किलें बढ़ाई, Online क्लास वाले विदेशी छात्रों का वीजा वापस लेने की घोषणा

भारत में टिक टॉक यूजर्स की संख्या 20 करोड़ के करीब है, जब कि अमेरिका में 4.54 करोड़ यूजर्स है. भारत सरकार ने इन भारत सरकार ने इन चाइनीस ऐप पर आरोप लगाए हैं कि वह यूजर्स का डाटा ट्रांसफर कर रहे है. लेकिन चीनी कंपनियों की तरफ से लगातार सफाई दी जा रही है. खबरों के मुताबिक अब अमेरिका में भी चीनी ऐप को बैन करने की मांग उठ रही है.

देश विदेश की बड़ी खबरें देखने के लिए फॉलो करें AAJ NEWS WALA

Trending