Connect with us

विदेशी

Trudeau ने महामारी से लड़ने के लिए वैश्विक सहयोग का आह्वान किया

Published

on

Trudeau Calls

ओटावा, 29 मई ( परमजीत

):- कोविड-19 मारी से पूरी तरह से तबाह हुआ समाजिक अर्थचारा जिसको फिर से खड़ा करने के लिए वीरवार को संयुक्त राष्ट्र की मीटिंग के अंदर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ग्लोबल सहयोग का न्योता दिया।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने दुनिया के भले के लिए काम करने के लिए देशों के बड़े समूहों को एकजुट करने की कनाडा की क्षमता के समर्थन में भी बात की। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक अस्थायी सीट को सुरक्षित करने के कनाडा के प्रयासों के लिए यह एक अच्छा मामला साबित हो सकता है।

1 जून से केवल यात्री ही, Toronto Pearson International Airport में प्रवेश कर पाएंगे.

कोविड-19 कॉन्फ्रेंस उस वक्त आई जब कांडा अगले महीने सिक्योरिटी काउंसिल कि 2 अस्थाई सीटों में से एक हासिल करने के लिए नॉर्वे और आयरलैंड के साथ मुकाबला चल रहा है | कैनेडा महामारी के बाद के संसार में फिर से निर्माण के मुद्दे पर इस सीट को हासिल करने की कोशिश की जा रही है | वीरवार को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि 50 देशों के मुखिया के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग एक बड़ी मिसाल है |

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनकी तरफ से यह जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को कम करने के लिए उनके सह-मेजबान और जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू परम पावन द्वारा चल रहे काम का परिणाम था। ट्रूडो ने कहा, “यह आम और प्रमुख मुद्दों पर लोगों को एकजुट करने के लिए कनाडा की परंपरा रही है, और हम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में समान भूमिका निभाने के लिए तत्पर हैं,” ट्रूडो ने कहा।

Trending